ताज़ा खबर :
prev next

तीन तलाक पर कांग्रेसी सांसद का विवादित बयान, कहा राम ने भी सीता को छोड़ा था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार आज राज्‍यसभा में संशोधनों के साथ तीन तलाक बिल पेश करने वाली है। सरकार का पूरा जोर इस बिल को संसद में पास कराने को लेकर है। राज्‍यसभा की कार्यवाही से पहले संसद में बीजेपी के वरिष्‍ठ नेताओं की बैठक भी हुई, जिसमें बिल पास कराने को लेकर रणनीति बनाई गई। इस बैठक में राजनाथ सिंह, अमित शाह, मुख्‍तार अब्‍बास नकवी समेत अनेक बड़े नेता शामिल रहे।वहीं कांग्रेस सांसद हुसैन दलवई ने एक ऐसा बयान दे दिया, जिस पर विवाद पैदा हो गया है।
कांग्रेसी सांसद हुसैन दलवाई ने कहा, ‘महिलाओं से सभी समुदायों में गलत तरीके से व्यवहार किया जाता है.. न केवल मुस्लिम, यहां तक कि हिंदू, ईसाई, सिख आदि में भी। हर समाज में पुरुष वर्चस्व है। यहां तक की श्रीराम ने भी संदेह के चलते सीता जी को छोड़ दिया था। तो हमें पूरी तरह से बदलने की जरूरत है’। बीजेपी ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की और उनके इस बयान की निंदा की। बीजेपी नेताओं ने उन पर कार्रवाई की भी मांग की है।
आपको बता दें कि आज संसद के मॉनसून सत्र का आखिरी दिन है और मोदी सरकार संशोधन के साथ तीन तलाक बिल राज्यसभा में पेश करेगी। सरकार का पूरा जोर इस बात पर है कि इस बिल को उच्‍च सदन से भी मंजूरी मिल जाए। लिहाजा, भाजपा ने अपने सभी सांसदों को सदन में मौजूद रहने के लिए व्हिप जारी किया है। हालांकि विपक्ष इस बिल को पास कराने की राह में रोड़ा अटकाने की पूरी तैयारी में है। कांग्रेस का कहना है कि सरकार ने इस मसले पर विपक्ष से सलाह-मशविरा नहीं किया। इस वजह से आज राज्‍यसभा में हंगामे के आसार है। इससे पहले गुरुवार को सरकार ने मुस्लिमों में तीन तलाक से जुड़े प्रस्तावित कानून में आरोपी को सुनवाई से पहले जमानत जैसे कुछ संरक्षणात्मक प्रावधानों को मंजूरी दे दी थी।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad