ताज़ा खबर :
prev next

विश्व धर्म संसद के भारतीय परिवार का पहला सम्मेलन आज

मंगलवार 11 सितंबर को विश्व धर्म संसद के भारतीय परिवार ने पहला सम्मलेन आयोजित कर अगले साल 11 सितंबर को नई दिल्ली में विश्व धर्म संसद आयोजित करने का निर्णय लिया।

एमपी एन्क्लेव साऊथ एवेन्यू नई दिल्ली में विवेकानंद के शिकागो भाषण वर्षगांठ पर विश्व धर्म संसद के भारतीय परिवार के पहले आयोजन में बोलते हुए धार्मिक सदभावना एवं विश्व शांति केन्द्र के संरक्षक सरदार सतनाम सिंह, डा. एके मर्चेंट और एडवोकेट अशोक अरोड़ा ने कहा कि, पहले तो विश्व धर्म संसद का आगाज भारत से ही होना चाहिए था, पर देर ही सही कम से कम अब विश्व धर्म संसद का अगला आयोजन नई दिल्ली में होना चाहिए। उन्होंने कहा जितने धर्म के लोग भारत में निवास करते है उतने और किसी देश में नही करते है।

धार्मिक सदभावना एवं विश्व शांति केन्द्र की उपाध्यक्षा साध्वी गुरु छाया ने कहा कि, विश्व धर्म संसद के प्रति विचारो की शादी तो 25 अगस्त को गाज़ियाबाद की एक सेमिनार में हो गई थी, अब आवश्यकता है बच्चा उत्पन्न करने की, यू समझिए की आज यहाँ धार्मिक सदभावना का गर्भादान हो रहा है।

वहीं, फादर जेड एस पीटर, माया प्रकाश त्यागी और मेजर जनरल एस पी सिन्हा ने जोर देकर कहा कि, यदि किसी धर्म में दुसरो के प्रति हिंसा करना जायज है तो ऐसे धर्म का विरोध किया जाना चाहिए।

अल्ट सेंटर के चीफ जनरल मैनेजर ने अध्यक्षता करते हुए एम के सेठ ने कहा कि, तुम दुसरो से जितना प्यार करोगे वो तुम्हे उतना ही प्यार करेंगे। कुछ लोग कहते है कि, जब बन्दूक सामने हो तो गीता नही पढ़ी जाती। परन्तु यह सच नही है यदि, सारा विश्व गीता पढने लगे तो बन्दूक धारी अलग-थलग पड़ जायगा। अर्थात- यदि सारे धर्म मिलकर उस धर्म का विरोध करे जिसमे दूसरो के प्रति केवल गैर धर्म का होने के नाते हिंसा को जायज ठहराया गया है तो संभव है कि, पुरानी परिभाषाए बदल दी जाए।

इस अवसर पर फादर टीटू पीटर, पीके श्रीवास्तव, रेखा उदित, राष्ट्रीय सयोंजक फैजल खान, चमन नागर, संदीप पंडित, ब्रम्हकुमारी आशा और मीरा बहन, डी के मेहंदीरत्ता, राहुल विज, के के राघव, कुवर ओमकार सिंह, नरुल्ला एडवोकेट, अमरीश तिवारी, डॉ० सलीमुददीन सहित 152 लोग उपस्थित थे।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *