ताज़ा खबर :
prev next

या हुसैन की सदाओं से गूंजा शहर, जुलूस निकालकर दफन किए गए ताजिए

अशरा-ए-मुहर्रम के जुलूस ताजिये और अलम लेकर या हुसैन-या हुसैन की सदा के साथ गाज़ियाबाद में शहर के विभिन्न स्थानों से जुलूस निकाले गए। शुक्रवार को नगर के डासना गेट, इस्लामनगर ओर सिहानी गेट से ताजिये व अलम निकाले गए। संजयनगर सेक्टर 23 से अंजुमन अब्बासिया एवं अंजुमन सदाएं हुसैनी ने सीनाजनी की। सोगवारों ने मर्सिया ख्वानी की। चारो तरफ हुसैन की याद में मातम की आवाजें गूज उठीं। हर अजादार मातम-ए-हुसैनी का सोगवार था। जुलूस इस्लामनगर से आरंभ होकर नया बस अड्डा, जीटी रोड होता हुआ कर्बला जाकर समाप्त हुआ।

जीटी रोड पर लाल कुआं और साजन मोड़ से किसी भी भारी वाहन को चौधरी मोड़ की तरफ नहीं आने दिया गया। इन्हें डायवर्ट कर एनएच-24 स्थित विजय नगर बाईपास से निकाला गया। वहीं चौधरी मोड़ से सिर्फ रेलवे स्टेशन जाने वाले ही वाहन स्टेशन तक जा सके। स्टेशन कट से आगे जाने वाले वाहनों को वहीं रोक दिया गया। रेलवे रोड से किसी भी वाहन को घंटाघर की तरफ नहीं आने दिया गया। मेरठ रोड से किसी भी वाहन को पुराने बस अड्डे व हापुड़ मोड़ की ओर नहीं आने दिया गया। इसी तरह अन्य रूटों पर भी डायवर्जन रहा। डायवर्जन दोपहर 12 बजे से रात 8 बजे तक रहा।

इस दौरान शुक्रवार को मोहर्रम के चलते शहर का ट्रैफिक डायवर्ट रहा। जुलूस में पुलिस-प्रशासन की व्यवस्था चाक चौबंद दिखाई दी। शाम तक जुलूस निकलने का क्रम चलता रहा।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *