ताज़ा खबर :
prev next

आयुक्त ने की कानून एवं शांति व्यवस्था की मण्डलीय समीक्षा

मेरठ में आयुक्त सभागार में मंगलवार 25 सितंबर को कानून एवं शान्ति व्यवस्था की मण्डलीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने आगामी त्यौहार नवरात्रि,दशहरा, दीपावली पर विशेष सर्तकता रखने, जनता से बेहतर सम्पर्क स्थापित करने, भू, पशु, शराब माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया।

बैठक में आयुक्त के समक्ष आया कि, गाजियाबाद में अपहरण, शांति भंग व वाहन चोरी की घटनायें बढ़ी है तथा महिला अपराधो पर कार्रवाई में हापुड़ अन्य जनपदों से पिछड़ा है। उन्होंने पुरस्कार घोषित अपराधियों पर कार्रवाई करने व राशन की कालाबाजारी रोकने व अवैध शराब के विरूद्ध अभियान चलाने के लिए निर्देशित किया।

आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने उप आबकारी आयुक्त के अनुरोध पर मण्डलन में उन्हें पुलिस बल उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया ताकि प्रवर्तन की कार्रवाई में तेजी लायी जा सके तथा अवैध शराब व शराब माफियाओं के विरूद्ध ठोस कार्रवाई की जा सके। उन्होंने परिवहन विभाग को भी पुलिस बल उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने अपर आयुक्त खाद्य को कहा कि राशन की कालाबाजारी की शियाकायतें जनप्रतिनिधिगण भी करते है वह इस पर लगाम लगाने के लिये पूरी कार्ययोजना बनाएं तथा अपना सूचना तंत्र विकसित करें।

आयुक्त ने कहा कि महिला व बाल अपराधों के प्रति जीरो टाॅलरेंस की नीति शासन द्वारा अपनायी जा रही है इस पर सख्ती से अमल किया जाए। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था शासन की प्राथमिकताओं में है इसमें लापरवाही पर दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अपर आयुक्त रजनीश राॅय ने बताया कि, निरोधात्मक कार्रवाई में मण्डलम में 1 अप्रैल से 31 अगस्त तक 944 अपराधियों को गुण्डा एक्ट में, 164 अपराधियों को गैंगस्टर एक्ट में निरूद्ध किया गया तथा 13 अपराधियों पर रासुका लगायी गयी। उन्होंने बताया कि एंटी रेमियों स्क्वॅाड की कार्रवाई में 1 अप्रैल से 31 अगस्त तक 51890 स्थल चैक हुए 51613 को सचेत किया गया, 31 अभियोग पंजीकृत हुए। उन्होंने बताया कि मण्डल में अपराधों का ग्राफ गिरा है, लेकिन जनपद गाजियाबाद में अपहरण, शान्ति भंग व वाहन चोरी की घटनाओ में वृद्धि देखी गयी तथा महिला अपराधों पर कार्रवाई में हापुड़ अन्य जनपदों से पिछड़ा है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *