ताज़ा खबर :
prev next

मुरादनगर – गाज़ियाबाद पुलिस के सम्मान में निकला कैंडल मार्च

पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश पुलिस और आमजन के बीच टकराव की खबरों के बीच बीती रात कुछ ऐसा हुआ जिससे लोगों का पुलिस पर भरोसा और बढ़ गया। गाज़ियाबाद के मुरादनगर में हाल ही में एक सात वर्षीय बच्ची के साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म कर उसका शव मस्जिद की छत पर डाल फेंक दिया गया था। इस घटना से कस्बे के लोगों में भयंकर आक्रोश था और घटना में धार्मिक स्थल शामिल होने के कारण इलाके में सांप्रदायिक तनाव भी था।
लेकिन जब गाज़ियाबाद पुलिस ने महज 72 घंटों के भीतर न सिर्फ हत्या की गुत्थी सुलझा ली बल्कि दो आरोपियों को भी पकड़ कर जेल भेज दिया तो लोगों का यह आक्रोश पुलिस की प्रशंसा में बदल गया। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए एक साथ कई टीमों का गठन किया और इलाके के 70-80 घरों की सघन तलाशी ली। अभियान में मुरादनगर पुलिस के साथ एफ़एसएल, अपराध शाखा और अल्फा टीम के दस्ते भी शामिल थे जिन्होंने पूरे घटनास्थल की वैज्ञानिक दृष्टि से जांच की और दुष्कर्मियों को पकड़ लिया। इस सघन तलाशी अभियान के दौरान 100 से भी अधिक लोगों से पूछताछ की गई और हत्यारे बच्ची के पड़ोस में रहने वाले मामा-भांजे ही निकले। दोनों हत्यारों के बीच समलैंगिक संबंध थे और उनके परिवार वाले दुष्कर्म के बाद हत्या की जानकारी होने के बावजूद पुलिस को सूचना देने से कतराते रहे। लेकिन आखिरकार गुनहगार पुलिस की पकड़ से बच नहीं पाए। बच्ची के कपड़ों पर मिले फूस के टुकड़ों और बैग पर लगे टैग के कारण दोनों अपराधी पुलिस की पकड़ में आ गए।
पुलिस की इस त्वरित कार्यवाही के बाद इलाके की जनता ने संतोष की सांस ली और उन्होंने गाज़ियाबाद पुलिस के अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की खुल कर तारीफ की। इसी क्रम में कल रात मुरादनगर में एक कैन्डल मार्च निकाला गया जिसमें स्थानीय लोगों द्वारा गाज़ियाबाद पुलिस, एसएसपी वैभव कृष्ण, एसपी (ग्रामीण) और मुरादनगर पुलिस की इस शानदार सफलता की भूरी-भूरी प्रशंसा की गई। लोगों ने अपने हाथों में तख्तियाँ ले रखी थीं जिसमें पुलिस की तारीफ के साथ-साथ दोनों हत्यारों को फांसी की मांग के नारे भी लिखे हुए थे।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *