ताज़ा खबर :
prev next

मुरादनगर-मोदीनगर में ओवर लोडेड वाहनों का आतंक, पुलिस-प्रशासन भी दिख रहा है बेअसर

गाज़ियाबाद जिले के मोदीनगर व मुरादनगर क्षेत्र में निर्धारित वजन से कई गुणा अधिक भार से लदे ट्रक व ट्रैक्टर-ट्राले जहां सड़कों को रौंदकर उन्हें समय से पहले ही मिट्टी में मिला रहे हैं, वहीं रोड पर चलने वाले अन्य राहगीरों की आफत व जान के मुसीबत बने हुए हैं। यदि इसी तरह बेरोकटोक यह ट्रैक्टर सड़कों पर दौड़ते रहे, तो क्षेत्र में कभी भी गंभीर हादसा हो सकता है।
मुरादनगर क्षेत्र से दर्जनों गन्ने के ओवरलोड ट्रक रोज गुजरते हैं। जिनकी हालत यह रहती है कि सड़क पर चलने की जगह झूलते हुए दिखाई देते हैं। ट्रकों की बॉड़ी से कई कई फुट तक ऊंचा भरा गन्ना जिस तरफ भी झोंक लेता है, ट्रक भी उसी तरफ झुक जाता है। देख कर लगता है कि मानो अब वह गिर ही जाएगा। ऐसे ट्रकों से बचकर लोगों को निकलने में भारी परेशानी व भय रहता है।
शुगर मिलों के सीजन शुरू होते ही खेतों में खड़ी गन्ने की फसल की कटाई शुरू हो जाती है। इसके लिए शुगर मिलों ने क्षेत्र में कई स्थानों पर गन्ना तोल केंद्र स्थापित किए हुए हैं। जहां पर संबंधित क्षेत्रों के किसान अपने वाहनों से भैंसा बुग्गी ट्रैक्टर आदि से गन्ना पहुंचाते हैं। गन्ना सेंटर से शुगर मिल तक गन्ना पहुंचाने के लिए शुगर मिलों ने ट्रक व ट्रॉली लगाए हुए हैं। उन्हीं में भरकर तोल केंद्र से मिल तक गन्ना पहुंचाया जाता है।
मिल पर लगाए गए वाहनों में निर्धारित मात्रा से कई गुना अधिक मात्रा में गन्ना भरा जाता है जिसके कारण ओवरलोड वाहनों को सड़कों पर चलने में तो काफी परेशानी होती है। ऐसी गाड़ियों को देख कर छोटे वाहन चालक या तो उनके गुजरने तक सड़क किनारे खड़े हो जाते हैं या रास्ता छोड़ देते हैं क्योंकि डर रहता है कि ओवरलोड गाड़ी में से यदि गन्ने की एक गड्डी भी किसी वाहन या व्यक्ति के ऊपर गिर गई तो वह काफी घातक सिद्ध हो सकती है।
आपको बता दें कि मोदीनगर में हापुड़ मार्ग पर बुधवार सुबह गन्नों से भरा एक ऐसा ही ट्रक पलट गया जिस कारण वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया। चार घंटे से अधिक समय तक लगे जाम के कारण एनएच -58पर भी वाहनों की लम्बी लाइन लग गई। पुलिस ने क्रेन की मदद से ट्रक हटाकर यातायात सुचारु कराया। गन्ने से लदा ट्रक भोजपुर थानाक्षेत्र के गांव कलछीना से मोदी शुगर मिल जा रहा था। जब ट्रक मोदीनगर हापुड मार्ग पर गांव गदाना के पास पहुंचा तो अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया।
ट्रक सड़क पर कुछ इस तरह से पलटा कि गन्ने पूरी तरह फैल गए। जिस कारण वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया। दोपहर दो बजे के आसपास पलटा ट्रक शाम छह बजे तक ऐसा ही पड़ा रहा। जिस कारण हापुड़ मोदीनगर मार्ग पर भयंकर जाम लग गया। देखते ही देखते एनएच-58 पर भी वाहनों की लम्बी लाइन लग गयी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गन्ने दूसरे ट्रक को भरवाकर व पलट ट्रक को क्रेन की मदद से सड़क से हटाकर यातायात सुचारु कराया। चार घंटे से अधिक समय तक लगे जाम के कारण राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *