ताज़ा खबर :
prev next

देश को सर्वधर्म सद्भाव का संदेश देगा सेवा भारती गोपाल धाम

साहिबाबाद, सेवा भारती गोपाल धाम को तैयार होने में लगभग दो साल का समय लगेगा। इसको बनाने के लिए दिल्ली-एनसीआर के राष्ट्रभक्तों से सहयोग लिया जा रहा है। यहां पर पढ़ने वाले बच्चों के जरिये सर्वधर्म सद्भाव का संदेश दिया जाएगा। यहां खास तौर पर मुस्लिम छात्र-छात्राओं के साथ ही कश्मीर के आतंकवाद में अपनों से दूर हो चुके बच्चों को शिक्षा-दीक्षा दी जाएगी। उन्हें देश प्रेम व संस्कार का पाठ पढ़ाया जाएगा। इनको सफलता के मुकाम तक पहुंचाने के लिए सेवा भारती की ओर से प्रयास अभी से शुरू कर दिए गए हैं।

गोपाल धाम की खासियत यह रहेगी कि इसमें सेवा भारती की ओर से देशभर के 100 ऐसे बच्चों को शिक्षा दीक्षा दी जाएगी जो आर्थिक, सामाजिक रूप से कमजोर होंगे। प्राकृतिक आपदा जैसी त्रासदी के शिकार बच्चों को कक्षा 1 से 5 तक निश्शुल्क शिक्षा भी दी जाएगी। खासतौर पर मुस्लिम बच्चे भी शामिल होंगे, जो देश में एकता व अखंडता का संदेश देंगे। इन बच्चों को आगे की शिक्षा के लिए दिल्ली के सेवा धाम में भेजा जाएगा। संस्था को अभी 16 बच्चे मिल चुके हैं और अन्य बच्चे भी जल्द तलाश लिए जाएंगे। मिजोरम, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और जम्मू कश्मीर के अलावा कई अन्य राज्य के छात्र-छात्राओं को शामिल किया जाएगा। यहां इन बच्चों के लिए पुस्तकालय, संगीत और अलग से पठन-पाठन का स्थान भी रहेगा। इसको बनाने में लगभग 20 करोड़ रुपये खर्च किया जाएगा।

मंच पर छात्रों ने कश्मीर में आतंकवाद और उससे होने वाली समस्या का मंचन करते हुए सेवा भारती की ओर से शिक्षा और सर्वकल्याण को बहुत ही मनोहारी ढंग से दर्शाया। इसकी मंच से राज्यपाल राम नाईक ने भी तारीफ की। बच्चों ने देश प्रेम से ओतप्रोत गीत प्रस्तुत कर खूब वाहवाही लूटी। इससे पूर्व हिंडन एयरबेस पर विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह, राज्यसभा सदस्य अनिल अग्रवाल, महापौर आशा शर्मा, भाजपा महानगर अध्यक्ष मानसिंह गोस्वामी, संजीव शर्मा, पप्पू पहलवान, दीपक राघव ने स्वागत किया। इस मौके पर जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी, आईजी राम कुमार, एडीएम सिटी हिमांशु शर्मा, एसपी सिटी श्लोक कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

वहीं, गोपाल धाम के निर्माण कार्य में डा. रमेश गुप्ता की ओर से बड़ी राशि दान देने पर प्रशंसा की गई। इसी के साथ गोपाल धाम के सपने को साकार करने के लिए मदद करने वालों व अपनी उपस्थित दर्ज कराने वालों में राज्यमंत्री खाद्य एवं रसद अतुल गर्ग, महापौर आशा शर्मा, एचपी गुप्ता निदेशक आइएमई कॉलेज, क्षेत्रसंघचालक सूर्य प्रकाश टांक, प्रांत संघचालक दिल्ली कुलभूषण आहूजा, ऋषिपाल डडवाल, दिनेश गोयल, तरूण गुप्ता, संजय गुप्ता, कर्नल मुकुंद, मेजर विशंभर, मानसिंह गोस्वामी, अनीता शर्मा, अमित त्यागी, राजीव प्रधान, अखिलेश और नरेंद्र उपस्थित रहे।

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *