ताज़ा खबर :
prev next

कूड़ाघर और शौचालय का गेट गुलमोहर सोसाइटी के सामने खोलने का लोगों ने जताया विरोध

गाज़ियाबाद में पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान का स्वप्न अधूरा दिखाई पड़ रहा है। स्वच्छता सर्वेक्षण के चलते हुए महानगर के वार्ड 39 का कूड़ाघर पीएम मोदी की महत्वकांक्षी योजना स्वच्छ भारत अभियान को मुंह चिढ़ा रहा है।
महानगर स्थित गुलमोहर एन्क्लेव सोसायटी राकेश मार्ग कॉलोनी के निवासियों ने अपने वार्ड 22 के पार्षद आचार्य रजनीश के नेतृत्व में जोरदार प्रदर्शन किया। गुलमोहर एनक्लेव आरडब्लूए के पूर्व अध्यक्ष मनवीर  चौधरी ने कहा कि किसी भी हालत में  कूड़ा घर एवं शौचालय का गेट गुलमोहर एनक्लेव की तरफ नहीं खुलने दिया जाएगा उसके लिए पूरी तरीके से जोरदार प्रदर्शन व धरना दिया जाएगा प्रदर्शनकारियों के आरोप है कि नगर निगम के वार्ड 39 में स्थित कूड़ाघर का द्वार वार्ड 22 के अंतर्गत आने वाले गुलमोहर एन्क्लेव के सामने खोल दिया गया है। कॉलोनी के सामने गेट खुलने के कारण स्थानीय निवासियों का जीना दूभर हो गया है। कूड़ेघर की दुर्गंध के कारण स्थानीय निवासियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
प्रदर्शनकरियों ने वार्ड 39 के सभासद हिमांशु लव पर कॉलोनीवासियों ने परेशान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के पार्षद द्वारा केवल परेशान करने के उद्देश्य से कूड़ाघर का गेट कॉलोनी के सामने खुलवाया गया है। इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों ने कहा कि कूड़ेघर के गेट कॉलोनी के सामने खुलने के कारण स्थानीय निवासियों में संक्रामक बीमारी फैलने का भय व्याप्त है। कॉलोनी में स्थित लगभग 650 फ्लैट में अधिकतर बुजुर्ग व बच्चे निवास करते हैं। जिनमें से आये दिन कोई न कोई बीमार होता रहता है।
प्रदर्शनकरियों ने नगर निगम की महापौर आशा शर्मा को भी लिखित में इस समस्या से अवगत कराते हुए इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। कॉलोनी के निवासियों ने कूड़ाघर स्थानांतरित करने की मांग की है। प्रदर्शन में हरीश विरमानी, राहुल त्यागी, आलोक दुबे, इंदर सिंह राजपूत, विनम्र जैन, मनवीर चौधरी, जी सी गर्ग, सुशील शर्मा, सिद्धार्थ किंदा, गौरव बंसल समेत सैकड़ों गुलमोहर वासी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *