ताज़ा खबर :
prev next

5 मार्च को नीलाम होंगी आम्रपाली बिल्डर की 2554 करोड़ की तीन संपत्तियां

पांच मार्च को रियल स्टेट कंपनी आम्रपाली की ग्रेटर नोएडा में तीन संपत्तियां नीलाम होंगी। इनमें लेजर वैली, ड्रीम वैली और सेंचुरियन पार्क शामिल हैं। डेब्ट रिकवरी ट्रिब्यूनल ने तीनों संपत्तियों की आरक्षित कीमत 2,554 करोड़ रुपये रखी है।

खरीदारों की ओर से मुकदमों की पैरवी कर रहे अमित गुप्ता ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के अलावा बक्सर, आरा, बरेली और मुफ्फरनगर समेत कई स्थानों की संपत्तियां बेचने का आदेश हो चुका है, लेकिन इन शहरों की संपत्तियां नीलाम करने के लिए अभी ऋण वसूली प्राधिकरण ने तारीख तय नहीं की है।

प्राधिकरण ने सोमवार को ग्रेटर नोएडा की तीन संपत्तियों लेजर वैली, ड्रीम वैली और सेंचुरियन पार्क को नीलाम करने के लिए पांच मार्च की तारीख तय की है। लेजर वैली की नीलामी के लिए आरक्षित कीमत 1,265 करोड़ रुपये, ड्रीम वैली के लिए 488 करोड़ और सेंचुरियन पार्क के लिए 801 करोड़ तय की है। अगर ये संपत्तियां नीलाम हो जाती हैं तो ऋण वसूली प्राधिकरण को कम से कम 2,554 करोड़ रुपये मिलेंगे।

नोएडा, बक्सर, आरा, बरेली और मुफ्फरनगर, पटना और जयपुर में भी आम्रपाली की संपत्तियां हैं। इनकी नीलामी के लिए ऋण वसूली प्राधिकरण में मंगलवार को और उसके बाद 28 जनवरी को सुनवाई होगी। संपत्तियों को नीलाम करने से जो पैसा मिलेगा वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एनबीसीसी, बैंकों और दूसरे कर्जदाताओं को दिया जाएगा। एनबीसीसी फ्लैट खरीदारों के करीब 40 हजार घरों का निर्माण पूरा करेगा।

बता दें, आम्रपाली पर नोएडा और ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरणों के हजारों करोड़ रुपये बकाया हैं। इनमें भूमि की कीमत, उस पर देय ब्याज और किसानों के मुआवजे का 64.7 फीसदी हिस्सा शामिल है। प्राधिकरणों के वकीलों ने अपने हितों पर सुनवाई की गुहार लगाई। कोर्ट ने इस बात का संज्ञान लिया और कहा कि इस बारे में अगली सुनवाई में विचार किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने अब तक नोएडा और ग्रेटर नोएडा के दावों पर विचार नहीं किया है। अकेले नोएडा के 1200 करोड़ बकाया हैं।

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *