ताज़ा खबर :
prev next

केजरीवाल सरकार ने बढ़ाया इमामों का वेतन, अब मिलेंगे ₹18,000 महीना

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी के इमामों और मुअज्जिनों का वेतन बढ़ाने की घोषणा की है। बढ़ी हुई सैलरी का भुगतान दिल्ली वक्फ बोर्ड द्वारा किया जाएगा। आप चीफ द्वारा की गई घोषणा के मुताबिक बोर्ड के तहत आने वाले इमामों को दस हजार रुपए प्रति महीना की जगह 18 हजार रुपए प्रति महीना के हिसाब से भुगतान किया जाएगा। इसके अलावा मुअज्जिनों की सैलरी में भी बड़ा इजाफा करते हुए इसे 9,000 से बढ़ाकर 18,000 रुपए प्रति माह किया गया है। केजरीवाल की इस घोषणा से वक्फ बोर्ड के अंतर्गत आने वाली करीब 200 मस्जिदों को सीधा फायदा होगा।

राजधानी में मस्जिदों के इमामों की एक सभा में भाग लेते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगामी लोकसभा चुनावों में वोटों के विभाजन को लेकर आगाह किया करते हुए यह घोषणा की। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस राजधानी दिल्ली में एक भी सीट नहीं जीतेगी। दिल्ली वक्फ बोर्ड द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोर्ड के अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान ने कहा कि बोर्ड के अंतर्गत आने वाले 200 मस्जिदों के इमामों और मुअज्जिनों (मस्जिद के कर्मचारी जो अजान देते हैं) के वेतन में बढ़ोतरी फरवरी से लागू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर की 1,500 अन्य मस्जिदों के इमामों और मुअज्जिनों का वेतन भी बढ़ाया जाएगा। उन्होंने सभी इमामों से आप को समर्थन करने की अपील की।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सभा को वोटों के बंटवारे से सावधान रहने की अपील करते हुए, कहा कि इससे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दिल्ली की सभी सात सीटें जीतने में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘अगर आपके वोट विभाजित होते हैं, तो देश को भारी नुकसान होगा।’’ केजरीवाल ने कहा कि आप लोकसभा चुनाव में सभी सात सीटों पर जीत हासिल करेगी।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *