ताज़ा खबर :
prev next

शराबी पतियों के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा, यूपी पुलिस का भी मिला साथ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के निकट रहीमाबाद के बंजारन खेड़ा गांव की महिलाओं ने शराब पीकर घर आने वाले पतियों को सबक सिखाने की पूरी तैयारी कर ली है। महिलाओं का कहना है कि ना तो गांव के आसपास शराब बनने देंगे और ना ही शराब पीकर गांव में घुसने देंगे। इस खबर को स्थानीय अखबारों ने भी प्रमुखता से छापा था। इसके बाद एक संगठन की महिलाएं गांव पहुंची और उन्होंने महिलाओं के हौसले को सराहा। गांव की महिलाओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि इलाके में पूरी तरह से शराब बंद होनी चाहिए। आसपास के अन्य गांव की महिलाएं भी इस अभियान में साथ आ रही हैं।

महिलाओं का कहना है कि शराब से कई परिवार तबाह हो चुके हैं। अब इस तबाही को रोकने की जिम्मेदारी पत्नियों की है। महिला संगठन की शांति देवी आरती देवी सुमित्रा सिंह रविवार सवेरे रहीमाबाद के बंजारन खेड़ा गांव पहुंची। बताया कि उन्होंने अखबार में खबर पढ़ने के बाद वे पहुंची और महिलाओं द्वारा किए जा रहे इस कार्य की सराहना की।

दैनिक हिंदुस्तान के अनुसार, शराब और शराबियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पुलिस भी साथ है। इंस्पेक्टर मलिहाबाद मुकुल प्रकाश वर्मा ने कहा है कि शराब ने बहुत परिवारों को बर्बाद किया है। इसलिए अवैध कच्ची शराब पर पाबंदी जरूरी है। इन महिलाओं के हौसले को पुलिस ने भी खूब सराहा है।

पूर्व ग्राम प्रधान जिन्दौर हारून आसिफ ने बताया कि वह महिलाओं के इस कार्य की सराहना करते हैं। शराब पीकर घर आने वाले युवकों को कई बार उन्होंने समझाया भी लेकिन वह नहीं माने। पत्नियों ने हौसला दिखाया है तो इनके हौसले की सराहना करते हैं और हर तरह से इन महिलाओं की मदद की जाएगी। गाँव की महिलाओं का कहना है कि अब शराबी पतियों की शराब पीकर घर आने पर खैर नहीं है। क्योंकि दिन भर मेहनत मजदूरी करके जो कमाते हैं वह शाम को शराब में ही उड़ा देते हैं । आस-पास के गांव में ना तो शराब बनने देंगे और ना ही शराब पीकर पतियों को घर आने देंगे।

गाज़ियाबाद की महिलाओं से हमारा अनुरोध है कि बंजारन खेड़ा की महिलाओं से प्रेरणा लेकर वे गाज़ियाबाद में भी ऐसा आंदोलन शुरू करें। शराब और नशे के खिलाफ किसी भी आंदोलन को हमारा गाज़ियाबाद टीम का पूर्ण समर्थन है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *