ताज़ा खबर :
prev next

यशोदा अस्पताल कौशांबी को मिला श्रेष्ठ अस्पताल का अवार्ड

एसोसिएशन ऑफ हेल्थ केयर प्रोवाइडर आफ इंडिया की 6वीं वार्षिक कार्यशाला का आयोजन 15 और 16 फरवरी को कौशांबी स्थित होटल रेडिसन ब्लू में किया गया। इस कार्यशाला की शुरुआत 15 फरवरी को ही हो गई थी। एचपीआई के डायरेक्टर जनरल गिरधार ज्ञानी कार्यक्रम के शुरुआत 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों के ऊपर हुए हमले एवं उसने शहीद 44 जवानों को श्रद्धांजलि देने हेतु 1 मिनट का मौन रखकर प्रारंभ की।

पुरस्कार वितरण समारोह में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री जनरल वी के सिंह, राज्य सभा सांसद डॉ. अनिल अग्रवाल ने शिरकत की। समारोह में यशोदा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल कौशांबी ने उच्चतर नर्सिंग सेवाओं के लिए श्रेष्ठ अस्पताल का खिताब जीता। इस अवार्ड को यशोदा हॉस्पिटल की नर्सिंग हेड रमा छेत्री ने अपनी अन्य नर्सिंग सहयोगियों के साथ जनरल वी के सिंह द्वारा प्राप्त किया। इस कार्यशाला में चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रहे संस्थानों को भी अवार्ड दिया गया।

एचपीआई के यूपी एवं दिल्ली-एनसीआर के प्रेसिडेंट डॉ. पीएन अरोड़ा ने पेशेंट सेफ्टी (मरीजों की सुरक्षा) एवं हेल्थ केयर के क्षेत्र में क्वालिटी पर जोर देते हुए कहा कि स्वास्थ्य सुविधाएं भारत के सभी नागरिकों के लिए सुचारू एवं सरलतम रूप से उपलब्ध होनी चाहिए, साथ ही उन्होंने सभी प्रतिभागियों का भारत के सुदूर प्रदेशों से कार्यशाला में भाग लेने के लिए धन्यवाद किया।

कार्यशाला में भारत के चिकित्सा क्षेत्र में आने वाले बदलाव चुनौतियों एवं भविष्य के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। इस कार्यशाला में डॉ. देवी शेट्टी, डॉ. वाय पी भाटिया, डॉ. जी एस ठाकुर, डॉ. जे एल मीणा, डॉ. विजय अग्रवाल, डॉ. राजीव सेठ आदि डॉक्टरों ने भाग लिया। कार्यशाला में आयुष्मान भारत एवं संचारी रोगों की रोकथाम के बारे में भी चर्चा हुई।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *