ताज़ा खबर :
prev next

पुलवामा हमले पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोपी एएमयू के एक व देहरादून के 2 छात्रों पर मुकदमा दर्ज

अलीगढ़ पुलिस ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एक छात्र के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। मूलतः जम्मू-कश्मीर के रहने वाले बसीम हिलाल नाम के इस युवक ने ट्विटर पर कथित रूप से एक पोस्ट डाली, जिसमें लिखा था “How’s the Jaish? Great sir.”।

अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरी ने बताया कि बसीम हिलाल को आईपीएस की धारा 153ए के तहत गिरफ्तार किया गया है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता ओमार सलीम पीरजाद ने बताया कि विश्व विद्यालय के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में दोषी छात्र को निलंबित कर दिया गया है।

वहीं देश के अन्य स्थानों पर भी कई कश्मीरी युवा हमले के समर्थन में आ गए। उत्तराखंड के देहरादून में अलग-अलग संस्थानों में पढ़ाई करने वाले दो छात्रों ने हमले का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल दी। उनकी पोस्ट लोगों ने देखी तो आक्रोश शुरू हो गया। स्थानीय पुलिस और प्रशासन को इसकी सूचना मिली तो एक छात्र के खिलाफ प्रेमनगर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी छात्र को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि अफसर अभी गिरफ्तारी के खुलासे से बच रहे हैं। हमले का समर्थन करने वाले दूसरे छात्र की पुलिस और एलआईयू जानकारी जुटा रही है।

जम्मू-कश्मीर निवासी कैशर राशिद पुत्र अब्दुल राशिद दून स्थित सुभारती मेडिकल कॉलेज से बीएमआरआईटी प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहा है। गुरुवार शाम आतंकी हमला हुआ तो इसके बाद सोशल साइटों पर उसकी पोस्ट वायरल हो गई। इसमें उसने अंग्रेजी में देश और सेना के लिए आपमानजनक टिप्पणी लिखी। उसकी इस पोस्ट को साथी छात्रों ने सोशल साइटों पर देखा तो दून में कश्मीरी छात्रों के खिलाफ आक्रोश की स्थिति बन गई। पोस्ट की भनक पुलिस और प्रशासन को लगी तो आरोपी के खिलाफ प्रेमनगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने इसकी पुष्टि की है। वहीं पुष्ट सूत्रों ने बताया कि आरोपी कैशर को शुक्रवार को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। हाल में कॉलेज में उसकी छुट्टी चल रही हैं। हालांकि वैलेंटाइन-डे मनाने के लिए वह यहां पहुंचा था। आरोपी से एसटीएफ गुप्त स्थान पर पूछताछ कर रही है। वहीं एसएसपी एसटीएफ (डीआईजी) रिद्धिम अग्रवाल ने छात्र की गिरफ्तारी से इनकार किया है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *