ताज़ा खबर :
prev next

58 साल बाद मोदी के गृह राज्य में कांग्रेस की बैठक, लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंकेगे राहुल-प्रियंका

लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही राजनीतिक दलों ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में अपनी कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति को अंतिम रूप देगी और प्रचार अभियान का बिगुल फूंकेगी। इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी।
सीडब्ल्यूसी की बैठक का इस मायने में खासा महत्व है कि यह बैठक आम चुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा के दो दिन बाद हो रही है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पार्टी के बड़े दिग्गज इस बैठक में हिस्सा ले रहे हैं। ऐसा 58 साल बाद हो रहा है जब कांग्रेस की ये बैठक गुजरात में हो रही है। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस महात्मा गांधी और सरदार पटेल की भूमि से पूरे देश में मजबूत राजनीतिक संदेश देने की कोशिश में हैं।
कांग्रेस के इतिहास में यह पहला मौका होगा, जब गांधी-नेहरू परिवार के तीन सदस्य सीडब्ल्यूसी में शामिल होंगे। इसमें यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल होंगी। यूपी ईस्ट की नव निर्वाचित प्रभारी महासचिव के तौर पर काम संभालने वाली प्रियंका की यह पहली सीडब्ल्यूसी होगी। इसके अलावा कांग्रेस 58 साल बाद गुजरात में सीडब्ल्यूसी बैठक करने जा रही है। इससे पहले गुजरात के भावनगर में 1961 में कांग्रेस की सीजडब्ल्यूसी बैठक हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *