ताज़ा खबर :
prev next

डीएम और SSP ने गोविन्दपुरम अनाज मंडी का किया निरीक्षण

मतदान के बाद ईवीएम रखे जाने के लिए डीएम रितु माहेश्वरी और एसएसपी उपेन्द्र अग्रवाल ने अन्य अधिकारियों के साथ गोविंदपुरम अनाज मंडी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने दुकानों में खामियां दिखने पर उन्हें तुरंत दूर करने के निर्देश दिए। इस दौरान अनाज मंडी के व्यापारियों ने दो महीने तक मंडी की दुकानें अधिग्रहित करने का विरोध जताया।
11 अप्रैल को मतदान के बाद सभी ईवीएम को गोविंदपुरम अनाज मंडी में ही रखा जाता है। ऐसे में अनाज मंडी की दुकानों को ईवीएम रखने के लिए अधिग्रहित कर लिया जाता है। 46 दुकानें ईवीएम रखने और बाकी की दुकानें ईवीएम की सुरक्षा में लगे जवानों व अन्य कर्मचारियों के लिए अधिग्रहित की जाएगी। इसमें करीब 100 दुकानों को इसके लिए एक्वायर किया जाना है। डीएम ने सुरक्षा की दृष्टि से अनाज मंडी की व्यवस्थाएं जांची। 25 मार्च से इन दुकानों को एक्वायर कर लिया जाएगा जिन्हें मतगणना के बाद ही दुकानदारों के हवाले किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट यशवर्धन श्रीवास्तव, एएसडीएम खालिद अंजुम सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
वहीं, दुकानें अधिग्रहित किए जाने का एक बार फिर दुकानदारों ने विरोध जताया। निरीक्षण के लिए पहुंचे डीएम रितु माहेश्वरी के समक्ष भी व्यापारियों ने कारोबार बंद हो जाने का मामला उठाया। फूड ग्रेनस एसोसिएशन के महासचिव सुधीर गोयल मोनू ने बताया कि करीब दो महीने के लिए अनाज मंडी की दुकानों को अधिग्रहित किया जाएगा। जो कुछ दुकानें बचेगी भी वहां भी सुरक्षा कर्मी काम नहीं करने देते। इससे व्यापार पर असर पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *