ताज़ा खबर :
prev next

शुरू हुई महागठबंधन में गड़बड़, तेजस्वी बोले कांग्रेस छोड़े अहंकार

सीटों के बंटवारे को लेकर महागठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। बिहार में कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर जबरदस्त खींचतान जारी है। इसी क्रम में पूर्व उप मुख्यमंत्री और आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने ट्विटर के जरिए बिना नाम लिए कांग्रेस पर हमला बोला।

अपने ट्वीट में तेजस्वी ने कांग्रेस पार्टी को अहंकारी भी कहा। उन्होंने कहा कि अगर चंद सीटों को बढ़ाने के लिए आप जिद्द बनाए रखते हैं तो संविधान में आस्था रखने वाले न्यायप्रिय देशवासी माफ नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि इस समय देश के संविधान पर अभूतपूर्व संकट है।

तेजस्वी यादव ने कहा, ”संविधान और देश पर अभूतपूर्व संकट है। अगर अब की बार विपक्ष से कोई रणनीतिक चुक हुई तो फिर देश में आम चुनाव होंगे या नहीं, कोई नहीं जानता? अगर अपनी चंद सीटें बढ़ाने और सहयोगियों की घटाने के लिए अहंकार नहीं छोड़ा तो संविधान में आस्था रखने वाले न्यायप्रिय देशवासी माफ़ नहीं करेंगे।”

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव का बयान ऐसे समय में आया है जब बिहार में कांग्रेस और आरजेडी के बीच सीटों के बंटवारे पर मामला अटका हुआ है। बिहार चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष और राज्य सभा सांसद अखिलेश सिंह ने कहा है कि हमारी पार्टी बिहार में 11 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के नाम की घोषणा होनी बाकी है।

बिहार में महागठबंधन में 17 मार्च को सीटों की संख्या और उम्मीदवारों के नाम का एलान होना है। पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार में कांग्रेस ने केवल दो सीटों पर जीत दर्ज की थी। इसमें किशनगंज और सुपौल सीट शामिल है। सुपौल से रंजीत रंजन कांग्रेस की सांसद हैं। इस समय महागठबंधन में कांग्रेस के अलावा आरजेडी, आरएलएसपी, हम, मुकेश साहनी की पार्टी और वामपंथी दल शामिल है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *