ताज़ा खबर :
prev next

कांग्रेस से कोई गठबंधन नहीं, भाजपा को पराजित करने में हम अकेले सक्षम है : मायावती

लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों का एलान होते ही गहमागहमी बढ़ गई है और राजनीतिक पार्टियां लगातार रैलियां, बैठकें, सम्मेलन और जनसभाएं कर रही हैं। वहीं मायावती ने गठबंधन को लेकर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। मायावती ने कहा कि कांग्रेस 7 सीटें छोड़ने का भ्रम न फैलाए। बीएसपी कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। कांग्रेस पार्टी सभी 80 सीटों पर अपने उम्‍मीदवार उतारने को स्‍वतंत्र है।
मायावती ने ट्वीट किया, “बीएसपी एक बार फिर साफ तौर पर स्पष्ट कर देना चाहती है कि उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में कांग्रेस पार्टी से हमारा कोई भी किसी भी प्रकार का तालमेल व गठबंधन आदि बिल्कुल भी नहीं है। हमारे लोग कांग्रेस पार्टी द्वारा आयेदिन फैलाये जा रहे किस्म-किस्म के भ्रम में कतई ना आयें।” मायावती ने कहा कि “कांग्रेस यूपी में भी पूरी तरह से स्वतंत्र है कि वह यहाँ की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करके अकेले चुनाव लड़े आर्थात हमारा यहाँ बना गठबंधन अकेले बीजेपी को पराजित करने में पूरी तरह से सक्षम है। कांग्रेस जबर्दस्ती यूपी में गठबंधन हेतु 7 सीटें छोड़ने की भ्रान्ति ना फैलाये।”
वहीं, यूपी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने एसपी-बीएसपी और आरएलडी के लिए 7 सीटों से उम्मीदवार नहीं उतारने का ऐलान किया। राज बब्बर ने कहा कि फासीवादी ताकतों को हराने के लिए कांग्रेस पार्टी ने 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘हम एसपी-बीएसपी और आरएलडी के लिए सीटें खाली छोड़ रहे हैं। ये सीटें हैं मैनपुरी, कन्नौज, फिरोजाबाद, तथा वे सीटें जहां से मायावती जी, आरएलडी के नेता जयंत जी और अजित सिंह चुनाव लड़ेंगे। हम गोंडा और पीलीभीत की सीट से अपने उम्मीदवार नहीं उतार रहे हैं। यहां हमारी सहयोगी अपना दल के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *