ताज़ा खबर :
prev next

ऑल स्कूल पैरेंट्स ने किया चुनाव के बाहिष्कार का ऐलान

 ऑल स्कूल पैरेंट्स एसोसिएशन ने लोकसभा चुनावों के बहिष्कार का ऐलान किया है। एसोसिएशन ने कहा कि जो भी राजनैतिक दल उनकी समस्याओं के निराकरण का शपथ देगा पैरेंट्स उसी को वोट करेंगे नहीं तो कोई भी अभिभावक वोट नहीं करेगा। वहीं जिला शुल्क नियामक समिति में शामिल डीआईओएस पर भी सुप्रीम कोर्ट के नियमों का पालन न करने का आरोप लगाया गया है।
एसोसिएशन की अध्यक्ष शिवानी जैन ने प्रेसवार्ता में कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाए गए स्कूली भवनों का निर्माण नियमानुसार किया जाए, सुप्रीम कोर्ट ने 2009 में यूपी के स्कूली वाहनों के लिए कानून बनाया था उसे लागू कराया जाए, जो स्कूल इसका पालन नहीं कर रहा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए, सीबीएसई सम्बद्घ स्कूलों को जारी एनओसी को लागू कराने की जिम्मेदारी किस अधिकारी की होती है तय की जाए, डीएम की अध्यक्षता वाली शुल्क निर्धारण कमेटी द्वारा फीस वृद्घि करने वाले स्कूलों पर जुर्माना लगाने के बाद भी कई स्कूल इन नियमों की अनदेखी कर रहे हैं।
गाजियाबाद संसदीय क्षेत्र में करीब दस लाख स्कूली बच्चे हैं जिनके अभिभावकों की संख्या करीब  बीस लाख वोटर की हैं, अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो अभिभावक वोट नहीं डालेंगे। छह अप्रैल को ऑल इंडिया स्तर पर दिल्ली में अभिभावकों की बैठक होगी जिसमें अन्य राज्यों की एसोसिएशन भी इसका ऐलान करेंगी। एसोसिएशन ने अपनी मांगों की एक प्रतिलिपि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा अध्यक्ष मायावती को भी भेजी है। इस दौरान  रविन्द्र रावत, फुजैल खान, देवदत्ता, आरूषि शर्मा, सपना शर्मा, रजनी जोशी, रचना शाही आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *