ताज़ा खबर :
prev next

बिहार | एनडीए ने जारी की 40 उम्मीदवारों की लिस्ट, पटना से शत्रुघ्न सिन्हा का हुआ पत्ता साफ

बिहार एनडीए घटक के तीनों दल जेडीयू, बीजेपी और एलजेपी ने साझा प्रेस कॉफ्रेंस कर उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। एनडीए ने बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी है। सूची में कई नए नाम भी हैं और कई सीटों पर उम्मीदवार बदले गए हैं। जारी लिस्ट के अनुसार शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट लोकसभा चुनाव 2019 में काट दिया गया है।

एनडीए की सूची में गिरिराज सिंह को बेगूसराय सीट से टिकट दिया गया है। वहीं, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद को उतारा गया है। साथ ही हाजीपुर से एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, इसलिए उनकी जगह पशुपति पारस को टिकट दिया गया है। अररिया सीट से जेडीयू के प्रदीप सिंह, वैशाली से एलजेपी की वीणा देवी, समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान एनडीए के उम्मीदवार होंगे। वहीं, भागलपुर से जेडीयू के अजय कुमार मंडल चुनाव मैदान में हैं।

आरा से बीजेपी के राजकुमार सिंह को मैदान में उतारा है। गया सीट से विजय मांझी चुनाव लड़़ेंगे7 वहीं, बीजेपी के विजय जयसवाल पश्चिम चंपारण से चुनाव लड़ेंगे। मधुबनी से अशोक यादव लड़ेंगे। बीजेपी के गोपाल ठाकुर दरभंगा से उम्मीदवार होंगे। गोपालगंज से जेडीयू के आलोक कुमार और नालंदा से जेडीयू के कौशलेंद्र चुनाव लड़ेंगे। पाटलीपुत्र सीट से रामकृपाल यादव को मैदान में उतारा गया है। आर के सिंह आरा, राधा मोहन सिंह पूर्वी चंपारण और राजीव प्रताप रूडी सारण से मैदान में होंगे।

आपको बता दें कि बिहार की कुल 40 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान संपन्न होगा। राज्य में लोकसभा चुनाव के मतदान का पहला चरण 11 अप्रैल को शुरू होगा, जबकि सातवां एवं अंतिम चरण 19 मई को होने वाले मतदान के साथ संपन्न होगा। मतों की गणना 23 मई को की जाएगी। बिहार के कुल 7.06 करोड़ मतदाताओं में 3.73 करोड़ पुरुष मतदाता और 3.32 करोड़ महिला मतदाता हैं जबकि 2406 तीसरे लिंग श्रेणी के हैं, जो कि 72,723 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। बिहार में 15.50 लाख मतदाता पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *