ताज़ा खबर :
prev next

पूर्व बसपा विधायक का भाई अवैध असलहों के साथ गिरफ्तार

गाज़ियाबाद में मुरादनगर पुलिस ने बसपा से विधायक रहे वहाब चौधरी के हिस्ट्रीशीटर भाई आस मोहम्मद को चेकिग के दौरान गिरफ्तार कर उसके कब्जे से तीन पिस्टल, एक तमंचा व भारी मात्रा में कारतूस भी बरामद किए हैं। आस मोहम्मद का लंबा आपराधिक इतिहास है। उस पर हत्या, रंगदारी, अवैध असलहे रखने के 42 मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस दूसरे थानों में भी उसका आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है।

एसएचओ मुरादनगर उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि सवेरे तीन बजे पुलिस को गोपनीय सूचना मिली कि स्कार्पियो कार में कुछ बदमाश अवैध असलहा लेकर आ रहे हैं। सूचना पाकर सक्रिय हुई पुलिस ने हाईवे पर मुरादनगर थाने के सामने चेकिग शुरू कर दी। इसी दौरान यूपी-14 डीक्यू-0492 नंबर की सफेद स्कार्पियो को पुलिस ने रोक लिया। पुलिस ने उसमें सवार युवक को हिरासत में ले लिया। तलाशी लेने पर कार में 32 बोर की तीन पिस्टल, 14 कारतूस व एक तमंचा बरामद हुआ। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम आस मोहम्मद निवासी कच्ची सराय, मुरादनगर बताया। एसएचओ ने बताया कि आरोपित पर हत्या, लूट, रंगदारी, मारपीट जैसे 42 मुकदमे मुरादनगर थाने में दर्ज हैं। उसका दूसरे थानों से भी रिकॉर्ड खंगलवाया जा रहा है। एसएचओ के मुताबिक, आरोपित मुरादनगर थाने का हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। पिछले दिनों वह जिला बदर भी हुआ था। अवैध असलाह उसके पास कहां से आया, इसकी पुलिस जांच कर रही है। एसएचओ ने बताया कि आरोपित की स्कार्पियो कार को भी कब्जे में ले लिया गया है। जांच की जा रही है कि कार किसके नाम थी और उसके पास कैसे थी। एसएचओ ने बताया कि आस मोहम्मद अवैध असलहे रखने के आरोप में पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

आस मोहम्मद ने मुरादनगर से चेयरमैन का चुनाव लड़ने का भी मन बना लिया था। इसी के चलते आस मोहम्मद ने सर्दियों में गरीबों को कंबल बांटने के साथ ही कई गरीब लड़कियों की शादी में आर्थिक मदद भी की। माहौल बनाने के लिए वह फोटो खिचाकर इसको सोशल मीडिया पर भी वायरल करने से नहीं चूकता था। लेकिन, दो साल पहले मोदीनगर से बसपा के टिकट पर विधानसभा का चुनाव हारने के बाद उसके बड़े भाई वहाब चौधरी ने चेयरमैन के चुनाव में किस्मत आजमाने की योजना बना ली। पारिवारिक दबाव बनने पर आस मोहम्मद ने अपना कदम पीछे खींच लिया और वहाब चौधरी ने ही वहां से चेयरमैन का चुनाव लड़ा। हालांकि, उनको इसमें सफलता नहीं मिली। गौर हो कि वहाब चौधरी बसपा से मुरादनगर सीट से विधायक रहे थे।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *