ताज़ा खबर :
prev next

देख लो ताऊ, यही हैं हमारे सांसद वी के सिंह, 5 साल बाद भी नेताओं को करना पड़ रहा है जनरल साहब का परिचय

शुक्र है, ‘जनरल’ अब लोगों से ‘जनरली’ मिल रहे हैं। जो गलियां और चौबारे उन्होंने पूरे साढ़े चार साल नहीं देखे थे, उनकी वे खाक छान रहे हैं। क्षेत्र के विधायकों व संगठन के पदाधिकारियों के साथ वे गांवों में जा रहे हैं। ग्रामीण उन्हें पहचाने भी कैसे, इसलिए उनके साथ चल रहे भाजपा के पदाधिकारी उनका परिचय कराते दिख रहे हैं। बुजुर्गों से कहते हैं ताऊ ये हमारे सांसद जनरल वीके सिंह हैं। गांवों में घूमने के दौरान वीके सिंह को असली विकास का भी अहसास हो रहा है। गांव की गालियों में पानी भरा है तो संपर्क मार्गों की सड़कें टूटी हुई हैं। ग्रामीणों के सुख दुख से दूरी बनाने वाले जनरल साहब अब आम आदमी की तरह लोगों के बीच पहुंच रहे हैं। सुबह छह बजे से ही उनके चुनाव भ्रमण के कार्यक्रम तय किए जा रहे हैं। वे पार्कों में पहुंचकर लोगों से हाथ जोड़कर मिलते देखे जा रहे हैं तो गांवों की चौपाल पर बुजुर्गों से आशीर्वाद लेते हुए। जनरल आदमी की तरह का उनका व्यवहार लोगों का भा तो रहा है लेकिन उनके जाने के बाद यह कहते हुए भी सुना जा सकता है कि साढ़े चार साल कहां थे।
इसमें कोई दो राय नहीं है कि लोगों की नाराजगी उनके लिए बहुत है लेकिन पीएम मोदी का नाम आते ही नाराजगी की बात वे भूल जाते हैं। वीके सिंह कल अपना नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन दाखिल करने से पहले उन्होंने अपने पक्ष में माहौल बनाने में अपने सिपहसलारों के साथ कोई कसर नहीं छोड़ी है। शनिवार को वीके सिंह ने शहर में कई कार्यक्रमों में भाग लिया तो फिर इसके बाद मुरादनगर के गांवों में जाकर खाक छानी। उनके साथ गाड़ियों के काफिले जैसे ही रुकते थे तो धूल के गुब्बार उन्हें घेर लेते थे। लेकिन जनरल साहब को यह सब अब सहन करना पड़ रहा है।
गांवों में उनके पहुंचने से पहले ही वीके सिंह के समर्थक चौपाल को सजाए मिल रहे थे, चौपालों पर ग्रामीणों की कहीं कम तो कहीं अपेक्षाकृत भीड़ मिल रही थी। अपने सांसद के दर्शन करने में ग्रामीणों को भी कुछ ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई पड़ रही थी। बताया जाता है कि चौपाल पर जुटने वाली भीड़ में आधे से अधिक तो वे लोग थे जो जनरल के साहब लग्जरी गाड़ियों से साथ चलकर वहां पहुंच रहे थे। अब देखना यह है कि क्षेत्र के लोग जनरल साहब की जनरल अदा पर दीवाने होते हैं या नहीं।
(सौजन्य – महमूद अली)
व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *