ताज़ा खबर :
prev next

गाज़ियाबाद : अब टीबी अस्पताल में 24 घंटे भर्ती किए जा सकेंगे मरीज

जिला क्षय रोग केंद्र पर बने मल्टीड्रग्स रजिस्टेंट (एमडीआर) वार्ड को मरीजों के लिए शुरू कर दिया गया है। अब इसमें 24 घंटे मरीजों को भर्ती किया जा सकेगा, पहले यह वार्ड केवल ओपीडी समय में सुबह 8 बजे से 2 बजे तक ही संचालित होता था। जिला एमएमजी अस्पताल स्थित टीबी विभाग के अस्पताल में एमडीआर वार्ड 10 वर्ष पहले बनाया गया था, लेकिन वार्ड में सिर्फ दो बजे तक ही मरीजों को भर्ती करने की सुविधा थी। स्टाफ की नियुक्ति नहीं होने के चलते वार्ड को 24 घंटे शुरू नहीं किया जा सका था।

जिला क्षय रोग अधिकारी डा. जेपी श्रीवास्तव के मुताबिक, एमडीआर वार्ड को 24 घंटे शुरू करने के प्रयास किए जा रहे थे। इसके लिए एमएमजी अस्पताल की इमरजेंसी में तैनात रहने वाले सभी ईएमओ (इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर) को प्रशिक्षण भी दिलवाया गया है। सीनियर फिजीशियन डा. आरपी सिंह को नोडल अधिकारी बनाया गया है। सोमवार से एमडीआर वार्ड में मरीजों के लिए 24 घंटे भर्ती करने की सुविधा शुरू कर दी गई है। ओपीडी के बाद अस्पताल में गंभीर हालत में पहुंचने वाले मरीजों को ईएमओ की देखरेख में भर्ती कर इलाज किया जाएगा।
वहीं, विभाग की ओर से सोमवार को लोगों को जागरुक करने के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। जिला एमएमजी अस्पताल और नंदग्राम के सेंट जोसेफ अस्पताल में थिएटर कलाकारों ने नाटक के जरिए टीबी को लेकर फैली भ्रांतियों के बारे में लोगों को जागरुक किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *