ताज़ा खबर :
prev next

मध्य प्रदेश में आयकर विभाग के रडार पर कक्कड़ के करीबी, छापेमारी में जानवरों के सींग व खालें बरामद

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के करीबी सहयोगी प्रवीण कक्कड़ पर आयकर विभाग की छापेमारी पर थमा बवाल अभी खत्म भी नहीं हुआ है कि अब आयकर विभाग के रडार पर कक्कड़ के एक करीबी सहयोगी आ गए हैं। आयकर विभाग अब प्रवीण कक्कड़ के करीबी अश्विन शर्मा के घर छापेमारी कर रही है। शर्मा के घर छापेमारी में कई जानवरों के सींग और खालें बरामद हुई हैं। जानवरों की खाल की सूचना के बाद वन विभाग की टीम भी शर्मा के घर पहुंच गई है।

कक्कड़ के सहयोगी अश्विन शर्मा के घर से काले हिरण, बाघ, हिरण, तेंदुआ, सांभर के सींग मिले हैं। इसके अलावा चीतल के रखने का ठिकाना भी मिला है। शर्मा के खिलाफ वाइल्डलाइफ प्रॉटेक्शन ऐक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

आयकर विभाग ने बताया कि छापों के दौरान करीब 281 करोड़ रुपये की बेहिसाबी नकदी का पता लगाया है। इस बड़ी कार्रवाई को आयकर विभाग के 300 अधिकारियों ने अंजाम दिया। इस दौरान चार राज्यों में 52 ठिकानों पर विभाग ने कार्रवाई की। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) का कहना है कि नकदी का एक बड़ा हिस्सा दिल्ली में बड़े राजनीतिक दल के मुख्यालय तक भेजा जाना था। विभाग ने कमलनाथ के करीबी कक्कड़ के इंदौर और भोपाल स्थित घर तथा दफ्तर में भी छापे मारे।
इसके अलावा दिल्ली में एमपी सीएम कमलनाथ के करीबी के घर भी छापा मारा गया है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) का कहना है कि नकदी का एक बड़ा हिस्सा दिल्ली में बड़े राजनीतिक दल के मुख्यालय तक भेजा जाना था। छापे के दौरान अधिकारियों ने 14.6 करोड़ रुपये की बेहिसाबी नकदी बरामद की और मध्य प्रदेश और दिल्ली के बीच हुए संदिग्ध भुगतान से जुड़ी डायरी और कंप्यूटर फाइलें अपने कब्जे में ली हैं। आयकर विभाग की टीम ने अब तक चार राज्यों के 52 ठिकानों पर छापेमारी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *