ताज़ा खबर :
prev next

गाज़ियाबाद में अचानक बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में तेज बारिश

गाज़ियाबाद में शुक्रवार सुबह अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। गाज़ियाबाद में तेज बारिश हुई, वहीं दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में भी सुबह-सुबह हल्की बारिश हुई, साथ ही ठंडी हवाएं चलने लगीं जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

गाज़ियाबाद में सुबह से ही काले बादल छाए थे, इसके बाद कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई। बारिश के बाद पिछले कई दिन से हो रही गर्मी से निजात मिली है। साथ ही प्रदूषण का स्टार भी कम हो गया।

बता दें, गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में गर्मी के तीखे तेवर देखने को मिले थे। बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 38.7 डिग्री व न्यूनतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया गया था। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार 11 अप्रैल को वर्ष 2012 में ही अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहा था जबकि वर्ष 2011 से 2018 तक अधिकतम तापमान 32 डिग्री से 37 डिग्री के बीच ही रहा है।

मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि दिल्ली-एनसीआर, गाज़ियाबाद में अगले सप्ताह मौसम करवट ले सकता है। 16 और 17 अप्रैल को आंधी और बारिश होने की संभावना है। दिन के समय 40-50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी चल सकती है। मौसम के रुख बदलने से अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट होगी। इससे पहले 13 अप्रैल से 15 अप्रैल के बीच अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री तक पहुंच सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *