ताज़ा खबर :
prev next

OLX पर ठगी का शिकार हुआ 10वीं का छात्र, सेना का जवान बनकर ऐसे लगाया चूना

गाज़ियाबाद में पिछले दिनों पतंजलि के सेल्स एग्जिक्यूटिव से बुलेट बाइक के नाम पर 40 हजार रुपये की ठगी करने के बाद OLX के जरिये 10वीं के छात्र से भी 10 हजार रुपये ठग लिए गए। पीड़ित ने इस मामले में सिहानी गेट थाने में शिकायत दी है। थाना प्रभारी संजय पांडे ने बताया कि इस तरह के मामले में पहले एक रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इस शिकायत को भी उसी में शामिल किया गया है। इस गैंग के बारे में कुछ जानकारी मिली है। जिसके आधार पर इसके सदस्यों की तलाश की जा रही है।

पीड़ित छात्र नूर शांतिनगर में रहने वाला आशीष 10वीं कक्षा में पढ़ता है। कुछ दिन पहले उसने  OLX पर निकॉन कंपनी का एक कैमरा देखा था। जिससे एक व्यक्ति 15 हजार रुपये में बेच रहा था। फोटोग्राफी का शौक होने के कारण आशीष ने दिए हुए नंबर पर कॉल की। विज्ञापन देने वाले व्यक्ति ने खुद को सेना का जवान बताते हुए आईजीआई एयरपोर्ट पर तैनात बताया। इसके बाद उसने अपने कुछ फोटो भी भेजे। जिससे आशीष को उस पर विश्वास हो गया। इसके बाद 10 हजार रुपये में कैमरा देने की बात तय हुई।

पीड़ित ने बताया कि 10 दिन पहले उसके पास एक युवक का फोन आया। जिसमें उसने कुरियर कंपनी के जरिए कैमरा भेजने की बात कही। उसने दो दिन में कैमरे की डिलिवरी की बात कहते हुए 10 हजार रुपये खाते में डालने को कहा। इसके बाद आशीष ने कम दाम में कैमरा मिलने की बात पिता को बताई। आशीष ने पिता से 10 हजार रुपये लेकर उक्त व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर कर दिए। इसके दो दिन बाद जब कैमरा नहीं आया तो उन्होंने उस नंबर पर कॉल की तो फोन बंद मिला। इसके बाद आशीष ने शुक्रवार को थाने पहुंचकर इस मामले में शिकायत दर्ज कराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *