ताज़ा खबर :
prev next

चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, सीएम योगी 72 घंटे और मायावती 48 घंटे तक नहीं कर सकेंगे प्रचार

चुनाव प्रचार के दौरान आपत्तिजनक बयान को लेकर चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ सख्त कदम उठाया है। आयोग ने सीएम योगी के 72 घंटे तक चुनाव प्रचार पर पाबंदी लगा दी है। वहीं, मायावती के 48 घंटे तक प्रचार पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रतिबंध मंगलवार सुबह छह बजे से लागू होगा।

मालूम हो कि पिछले दिनों बसपा सुप्रीमो मायावती ने सहारनपुर के देवबंद रैली में मुस्लिमों से सपा-बसपा गठबंधन को वोट देने की अपील की थी। इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अगर कांग्रेस, सपा और बसपा को अली पर विश्वास है तो हमें भी बजरंग बली पर विश्वास है। योगी के इस बयान के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भेजा था और शुक्रवार शाम तक जवाब देने को कहा था। अपने जवाब में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी मंशा गलत नहीं थी। वह भविष्य में इस तरह के बयान देने में सतर्कता बरतेंगे। लेकिन आयोग ने सख्त कदम उठाते हुए उनपर कड़ी कार्रवाई की है।

लोकसभा चुनाव के लिए मतदान का प्रचार तेजी से हो रहा है साथ ही नेताओं के आपत्तिजनक टिप्पणियों का सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है। ऐसे ही विवादित बयानों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए एक मामले में चुनाव आयोग को सुप्रीम कोर्ट से फटकार लगाई है। कोर्ट नोटिस जारी किया है और मंगलवार सुबह 10:30 बजे तक जवाब मांगा है। इस दौरान चुनाव आयोग से जुड़े अधिकारियों को भी कोर्ट में हाजिर रहने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *