ताज़ा खबर :
prev next

देर रात बूंदाबांदी से गाज़ियाबाद में सुबह हुई सुहानी

दिल्ली एनसीआर, गाज़ियाबाद समेत कई इलाकों में सोमवार को देर रात हल्की बूंदाबांदी से लोगों ने सुहानी सुबह देखी। अचानक आई तेज आंधी के बाद बारिश ने मौसम बदलकर रख दिया। दरअसल, मौसम विभाग ने बीती रात आंधी से पहले ही दिल्ली एनसीआर में आंधी और बारिश की संभावना जताई थी। आज और कल भी आंधी और बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक आंधी-तूफान के साथ बारिश होगी जिससे फसलों को भी नुकसान होने की भी संभावना है। मौसम में बदलाव से पहले सोमवार को तापमान में काफी तेजी देखी गई। मौसम विभाग के मुताबिक आज से छह से सात डिग्री तापमान गिरने के आसार हैं। मंगलवार को तापमान आठ डिग्री नीचे गिरकर सीधे 34 डिग्री पर पहुंच सकता है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले चार दिनों तक तापमान कुछ कम रहेगा।

सोमवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहा और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा। बुधवार को तापमान में और गिरावट रहेगी और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा।

फसलों को होगा नुकसान:-
इस मौसम की बरसात और हवाएं आम जनजीवन के लिए तो ठीक हो सकती हैं लेकिन किसानों के लिए आफत बन जाएंगी। इस समय किसान गेहूं की कटाई कर रहे हैं। आंधी-तूफान और बारिश होने से खेत में खड़ी फसलें तो खराब होंगी जिनकी कटाई हो चुकी है वह भी खराब हो जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *