ताज़ा खबर :
prev next

ओडिशा में वोटिंग से पहले नक्सलियों ने की चुनाव अधिकारी की गोली मारकर हत्या, वाहन जलाया

ओडिशा में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के ठीक एक दिन पहले नक्सलियों ने एक महिला मतदान अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं मतदान के लिए अपने बूथ की ओर जा रहे वाहन को भी आग लगा दी। पुलिस ने बताया कि दोनों घटनाएं नक्सल प्रभावित कंधमाल जिले में घटी। यहां पर नक्सलियों ने लोगों को चुनाव का बहिष्कार करने की धमकी दी है।

डीजीपी बीके शर्मा ने बताया कि सेक्टर ऑफिसर संजुक्ता दिगल चुनाव कराने के लिए एक बूथ की ओर मतदान कर्मियों के साथ जा रही थीं। जब उनकी गाड़ी गूदपाड़ा पुलिस स्टेशन के नजदीक बालंदपाड़ा के पास जंगल से गुजर रही थी तभी रास्ते में संदिग्ध वस्तु पड़े होने पर वह जांचने के लिए गाड़ी से उतरी तभी नक्सलियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। गाड़ी में सवार चार अन्य मतदानकर्मियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। यह घटना कंधमाल लोकसभा सीट के तहत फूलबनी विधानसभा क्षेत्र के तहत घटी। यहां पर बृहस्पतिवार को सुबह 7 बजे से मतदान होना है।

दूसरी घटना में नक्सलियों ने मतदान अधिकारियों को ले जा रहे वाहन को आग के हवाले कर किया। यह घटना फिरिंगिया पुलिस स्टेशन के एक गांव में घटी। कंधमाल के जिला अधिकारी डी ब्रुंडा ने कहा कि हथियारों से लैस नक्सलियों ने आग लगाने से पहले मतदान कर्मियों को गाड़ी से नीचे उतरने को कहा था। पुलिस ने कहा कि सभी अधिकारी सुरक्षित हैं लेकिन ईवीएम समेत अन्य चुनाव सामग्री का क्या हुआ, यह पता नहीं चल पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *