ताज़ा खबर :
prev next

निर्माण कार्य में आने वाली बाधाओं को दूर करें अधिकारी : कमिश्नर

मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम ने दिल्ली, गाज़ियाबाद और मेरठ के मध्य आरआरटीएस कॉरिडोर के निर्माण कार्यों में तीव्रता लाने, सुगमता से संचालन करने के साथ निर्माण कार्यों में आ रही बाधाओं को दूर करने को लेकर समीक्षा बैठक ली। इस बैठक में डीएम गाज़ियाबाद रितु माहेश्वरी, नगरायुक्त और एसपी ट्रैफिक भी उपस्थित रहें।

बैठक में आयुक्त ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह आपसी समन्वय के साथ एनसीआरटीसी द्वारा उठाए गए बिन्दुओं को संज्ञान में लें और प्राथमिकता पर उनका निराकरण करें। उन्होंने सभी सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि रैपिड रेल के निर्माण में किसी प्रकार की बाधा न होने दें। बैठक में गत 8 मार्च को दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल के शिलान्यास के बाद राष्ट्रिय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम, एनसीआरटीसी द्वारा अब तक किए गए कार्यों एवं निर्माण में आ रही बाधाओं को शीघ्र दूर करने के निर्देश दिए।

उन्होंने सभी विभागों एवं एजेंसियों को एक साथ मिलकर कार्य समय पर पूरा करने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को अवगत कराया कि परियोजना में देरी से इसकी लागत में इजाफा होगा, इसलिए हर छोटी रुकावट का समाधान ससमय किया जाए। संबंधित विभागों को आरआरटीएस के निर्माण के लिए आवश्यक अनुमोदन अनुमति में भी तेजी लाने के निर्देश दिए। निर्माण कार्यों के दौरान सड़क के किनारे पेड़ कटिंग, हाईटेंशन तार व पोल शिफ्टिंग तथा रोड वेडिंग के साथ नए पोल स्थापित कर रोड पर प्रकाश व्यवस्था को सुनिश्चित करने को भी कहा।

बैठक में एनसीआरटीसी के एमडी विनय कुमार सिंह ने रैपिड रेल के निर्माण में मुख्य स्टेशन, सब स्टेशन, डिपो आदि अन्य कार्यों के लिए जीडीए, एमडीए, नगर निगम, सिंचाई विभाग आदि विभागों की भूमि अस्थायी व स्थायी रूप से उपलब्ध कराने में आ रही रुकावट के संबंध में विस्तार से चर्चा की गयी। आयुक्त ने इसका निस्तारण करने को कहा। शासन स्तर पर 22 अप्रैल को होने वाली समीक्षा बैठक में स्थिति अवगत करायी जा सके।

इस अवसर पर जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी, नगर आयुक्त दिनेश चन्द, उपाध्यक्ष एमडीए राजेश कुमार पाण्डेय, अपर आयुक्त उदयीराम, अपर जिलाधिकारी प्रशासन रामचन्द, गाजियाबाद अपर जिलाधिकारी वित्त सुनील कुमार सिंह, एचएम प्रसाद, सुमन मिश्रा, एआरटीओ मेरठ दिनेश कुमार, एआरएम गाजियाबाद विपिन अग्रवाल, गाजियाबाद एसपी टैÑफिक एसएम सिंह, सहायक टाउन प्लानर, नगर निगम मेरठ, जीडीए, आवास विकास, सिंचाई विभाग, वन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *