ताज़ा खबर :
prev next

बिहार में बोले PM मोदी, एक तरफ वोट भक्ति और दूसरी तरफ देशभक्ति की राजनीति चल रही

शनिवार को बिहार के अररिया में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि , ‘आज देश में एक तरफ वोटभक्ति की राजनीति चल रही है और दूसरी तरफ राष्ट्रभक्ति की। देशभक्ति जब प्रेरणा देती है तो सबका साथ-सबका विकास सरकार का मंत्र बन जाता है। सबको सुरक्षा-सबको सम्मान प्रतिज्ञा बन जाती है।’ सबसे रोचक बात यह रही कि मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत स्थानीय भाषा में की और कहा कि मिथिलावासी, अहां सब के गोड़ लागै छी।

प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि 26/11 को मुंबई में आतंकियों ने हमला किया तो तब की कांग्रेस सरकार ने सेना को जवाब देने की इजाजत नहीं दी थी क्योंकि उन्हें वोटबैंक की राजनीति करनी थी। उन्होंने आरोप लगाया, ‘कांग्रेस ने पाकिस्तान से आये आतंकियों को जवाब देने की बजाए हिंदुओं के साथ आतंकी शब्द चिपकाने की साजिश रची। योजना बनाकर जांच की पूरी दिशा बदल दी।’

मोदी ने कहा कि उनकी सरकार के तहत आतंकवाद के खिलाफ पहले सर्जिकल स्ट्राइक हुई और फिर एयर स्ट्राइक हुई। परिणाम ये हुआ कि जो पाकिस्तान पहले चोरी और सीनाजोरी करता था, वो आज दुनिया में जाकर गुहार लगा रहा है। भारत ने आतंकियों को घर में घुसकर मारा। उन्होंने कहा, ‘मैं हमारे जवानों के पराक्रम पर सवाल उठाने वालों को चुनौती देता हूं कि हिम्मत है तो चुनाव में जनता के बीच जाओ और पुलवामा के शहीदों का हमने जो बदला लिया है उसपर चर्चा करके देखो, सेना के पराक्रम पर सवाल पूछकर देखो। मेरी चुनौती है कि सवाल नहीं पूछ पायेंगे।’

प्रधानमंत्री ने कहा कि जो लोग उछल-उछलकर इन विषयों पर जवाब मांग रहे थे, दो चरणों के चुनाव के बाद उनके चेहरे लटक गए हैं। इनकी बोलती बंद करने का काम हिंदुस्तान के मतदाताओं ने किया।
उन्होंने लोगों से पूछा कि पहले सर्जिकल स्ट्राइक, फिर एयर स्ट्राइक। पाकिस्तान अब दुनिया भर में जाकर गुहार लगा रहा है। भारत ने आतंकियों को पाकिस्तान में घुसकर मारा भी और पूरी दुनिया में उसको अलग-थलग भी कर दिया। नए भारत के नए तेवर से आप खुश हैं, संतुष्ट हैं?  विपक्षी दलों एवं कुछ नेताओं पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि जब सत्ता भोग औऱ परिवार का विकास ही लक्ष्य हो जाता है, तो कलह ही दिखाई देता है। बिहार में तो यह साफ दिखाई देता है।

पीएम मोदी ने कहा कि किसी भी जाति से पहले, किसी भी पंथ से पहले हम भारतीय हैं। हमारी पहचान भारतीय है। इसी साधना की भावना के साथ ही बीते पांच साल में मैंने पूरी ईमानदारी से आपकी सेवा की है।

 

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *