ताज़ा खबर :
prev next

उचित मुआवजा न मिलने पर भूख हड़ताल की दी चेतावनी

गाज़ियाबाद में भारतीय किसान यूनियन ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर आकाश नगर और रसूलपुर सिकरोड की जमीन के उचित मुआवजे की मांग की है। यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष राजवीर सिंह ने जिलाधिकारी को पत्र सौंपकर प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग की है। लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि संपत्तियों के एवज में उचित मुआवजा नहीं मिला तो वे भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

पत्र में उन्होंने कहा कि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे के निर्माण में डासना देहात के आकाश नगर के खसरा नंबर 97,88, 100, 134 अधिग्रहीत किया गया है। जबकि रसूलनपुर सिकरोड़ के खसरा नंबर 400 के पीड़ित निवासियों की संपत्ति प्रभावित हो रही है। इसका मूलंकन प्रशासनिक अधिकारी सही ढंग से नहीं कर रहे है। उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों को जब जब तक संपत्ति का उचित मूल्यांकन कर मुआवजा नहीं देंगे तब तक प्रभावित लोग अपनी संपत्ति खाली नहीं करेंगे। कालोनी के लोगों द्वारा आर्बिटेशन डाले 20 महीने का समय बीत चुका है। इसलिए प्रशासन को 2013 एक्ट सर्किल रेट का ध्यान रखकर मुआवजा दिया जाए।

इस मामले में आईडियल रोड पर देहात मोर्चा के लोगों ने धरना भी दिया। प्रदर्शन में जिलाध्यक्ष बिजेंद्र सिंह, जय भगवान शर्मा, प्यारेलाल सहित अनेक किसान उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *