ताज़ा खबर :
prev next

नगर आयुक्त ने किया शहर का निरीक्षण, कहीं गंदगी तो कहीं सफाईकर्मी मिले अनुपस्थित

गाज़ियाबाद में सोमवार को सुबह नगर आयुक्त ने वसुंधरा जोन के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान नगर आयुक्त दिनेश चन्द्र के साथ कईअधिशासी अभियंता मौजूद रहें। सर्वप्रथम मोहननगर से वसुंधरा जाने वाले मार्ग की ग्रीन बैल्टों मेें सूखी पत्तियों, कूडा-कचरा भरा पड़ा था जिसे देख नगर आयुक्त ने उद्यान सुपरवाईजर को फोन पर कड़ी फटकार लगते हुए ग्रीन बैल्टों व पार्कों की समुचित साफ-सफाई के निर्देश दिए।

प्रहलादगढ़ी स्थित वन्दना, नम्बरदार एवं ब्लैक स्टोन बैंकट हाॅल के बाहर भी काफी गंदगी व्याप्त थी इसी प्रकार इनकम टैक्स आफिस व महागुन माॅल के बाहर भी कूड़े का ढेर लगा हुआ था, जिसे देखकर क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक ने नगर आयुक्त के आदेश पर उपरोक्त बल्क वेस्ट जनरेटरों को नोटिस जारी कर जुर्माना लगाया।

इसके अलावा वसुंधरा जोन अन्तर्गत होटल रेडिसन ब्लू का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय यहाँ कम्पोस्ट मशीन बन्द पायी गयी तथा कम्पोस्ट मशीन संचालन से सम्बन्धित कोई कर्मचारी मौके पर उपस्थित नहीं थे। जिसके बाद नगर आयुक्त ने अपर नगर आयुक्त एवं जोनल प्रभारी को मौके पर ही निर्देशित किया कि सम्बन्धित को नोटिस जारी कर जुर्माना लगाया जाए।

इसके अलावा वसुन्धरा जोन के निरीक्षण के समय पाया गया कि क्षेत्र में कई स्थानों से सड़कों के किनारे लगी इण्टर लाॅकिंग टाईल्स उखड गयी हैं, नगर आयुक्त ने मुख्य अभियन्ता को फोन पर निर्देशित किया कि वें समस्त अभियन्ताओं (सिविल) को सूचना दें कि नगर निगम सीमान्तर्गत सड़कों के किनारे, ग्रीन ग्रीन बैल्टों एवं पार्कों में व उनके आस-पास की उखड़ चुकी इण्टर लाॅकिंग टाईल्स को पुनः लगवाया जाये।

शहर की साफ-सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाने के लिये नगर आयुक्त द्वारा अपर नगर आयुक्त, प्रभारी स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया कि वें अपने स्तर से नगर स्वास्थ्य अधिकारी, जोनल सैनेट्री आफिसर एवं समस्त सफाई निरीक्षकों को सूचित कर सफाई कर्मचारियों द्वारा सफाई का कार्य अपने-अपने क्षेत्र के मुख्य मार्गो, चैराहा, सड़कों आदि की सफाई के दौरान आन्तरिक सड़कों की भी सफाई कराये।

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *