ताज़ा खबर :
prev next

लोनी में दो दर्जन से अधिक फैक्ट्रियां ध्वस्त

शहर में प्रदूषण फैलाने वाली फैक्ट्रियों के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है। शनिवार को एसडीएम आदित्य प्रजापति की अगुवाई में बॉर्डर थाना क्षेत्र की राहुल गार्डन, सेवाधाम कृष्णा विहार आदि कॉलोनियों में वायु प्रदूषण फैला रही मेटल गलाकर सिल्ली बनाने वाली और तेजाब की दो दर्जन फैक्ट्रियों पर जेसीबी चलवाकर ध्वस्त कर दिया गया।

एसडीएम ने बताया कि शनिवार को पुलिस की टीम, नगर पालिका अधिकारी, प्रदूषण विभाग के अलावा अन्य विभागों की टीम पहुंची। प्रशासनिक अमले को देखकर बैट्री की प्लेटों को गलाकर रांगा की सिल्ली बनाने वाली फैक्ट्रियों में भगदड़ मच गई। देखते ही देखते फैक्ट्री मालिक और कर्मचारी मौके से भाग गए। प्रशासन ने बैट्री की प्लेटें जलाकर रांगा बनाने वाली भट्ठियों और तेजाब फैक्ट्रियों को ध्वस्त कर दिया।

इन इलाकों मे पहले भी प्रशासन की तरफ से कार्रवाई की गई थी। उस दौरान भी इन फैक्ट्रियों को सील किया गया था लेकिन माफिया लोग इन फैक्ट्रियों को फिर से संचालित कर लेते थे। इस बार प्रशासन ने माफियाओं के तंत्र को तोड़ते हुए ऐसी दो दर्जन से अधिक फैक्ट्रियों पर सीधे ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है। वहीं, प्रदूषण नियंत्रण विभाग की ओर से इनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *