ताज़ा खबर :
prev next

ममता को सुषमा स्वराज की नसीहत- दुश्मनी जमकर करो लेकिन, जब हम दोस्त हो जाएँ तो शर्मिंदा न हों

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में एक चुनावी रैली के दौरान कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी को लोकतंत्र का मजबूत तमाचा पड़ना चाहिए। अब केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ममता बनर्जी के इन बयानों का एक ट्वीट के जरिए जवाब दिया है। उन्होंने बेहद सधे शब्दों में ममता को चेतावनी भरा जवाब देते हुए कहा कि आप राज्य की मुख्यमंत्री हैं और मोदी जी देश के प्रधानमंत्री हैं कल आपको उन्हीं से बात करनी है।

सुषमा स्वराज ने मशहूर कवि बशीर बद्र की कविता की दो लाइनों का उल्लेख करते हुए ट्वीट किया।ममता जी – आज आपने सारी हदें पार कर दीं। आप प्रदेश की मुख्यमंत्री हैं और मोदी जी देश के प्रधान मंत्री हैं। कल आपको उन्हीं से बात करनी है। इसलिए बशीर बद्र का एक शेर याद दिला रही हूँ।

दुश्मनी जम कर करो लेकिन ये गुंजाइश रहे,
जब कभी हम दोस्त हो जाएँ तो शर्मिंदा न हों।

ममता बनर्जी का ये बयान पीएम नरेंद्र मोदी के उस बयान के बाद आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि ट्रिपल टी से ये राज्य चल रहा है। टी-तृणमूल, तोलाबाजी और टैक्स। तोलाबाजी का मतलब बंगाली में फिरौती होता है। ममता ने यहां कहा कि मेरे लिए पैसा मायने नहीं रखता है, शायद इसीलिए जब भी नरेंद्र मोदी बंगाल आते हैं मेरी पार्टी को तोलाबाज बताते हैं। यहीं पर उन्होंने आगे कहा था कि मैं उन्हें लोकतंत्र का एक जोरदार थप्पड़ देना चाहती हूं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *