ताज़ा खबर :
prev next

कराटे में मोक्ष बालियान ने जीती येलो बेल्ट

गाज़ियाबाद के नीति खंड-1 में स्थित इंदिरापुरम कराटे स्कूल के खिलाड़ी मोक्ष बालियान को कराटे में येलो बेल्ट मिली। इंदिरापुरम के शिप्रा सनसिटी सोसाइटी के निवासी मोक्ष बालियान ने 21 अप्रैल 2019 को मोहन नगर स्थित आई.टी.एस. कालेज में आयोजित आल इंडिया कराटे चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीत कर टी.एच.ए. का नाम रोशन किया था।
इस उपलब्धि के लिए मोक्ष बालियान को इंदिरापुरम कराटे स्कूल के अध्यक्ष एवं मुख्य कोच पुष्पेन्द्र सिंह रावत ने प्रमाण पत्र व बेल्ट देकर सम्मानित किया। मोक्ष पिछले 5 महीनों से इंदिरापुरम कराटे स्कूल की शाखा के जोगर्स पार्क,  शिप्रा सनसिटी में कराटे की ट्रेनिंग ले रहें हैं।
इससे पहले भी मोक्ष ने 2,3 फरवरी को गाज़ियाबाद में आयोजित हुई उत्तरी-पश्चिमी कराटे प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक जीतकर स्कूल व सोसाइटी का नाम रोशन किया था। मोक्ष के पिता सी.पी. बालियान  व  माता आरती बालियान ने इस जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि, सफलता का कोई शोर्टकट नहीं होता किसी भी खेल में खिलाडी को महारत हासिल करने के लिए खिलाडी व कोच दोनों को महीनों व सालों तक कड़ी मेहनत करनी पडती है। उन्होंने कहा कि वो मोक्ष को कराटे में ब्लैक बेल्ट तथा इंटलनेशनल प्लेयर बना कर देश के लिए मेडल लाना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *