ताज़ा खबर :
prev next

अयोध्या मामला : सुनवाई टली, सुप्रीम कोर्ट ने कमेटी को दिया 15 अगस्त तक का समय

अयोध्या मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संवैधानिक पीठ ने फैसला टाल दिया है। इसके साथ ही मध्यस्थता कमेटी को 15 अगस्त तक का समय दिया है। तीन सदस्यों की मध्यस्थता पैनल ने मामले का हल निकालने के लिए कोर्ट से समय की मांग की थी। सीजेआई रंजन गोगोई मे कहा कि हम इस पर नहीं बता सकते हैं कि क्या प्रक्रिया चल रही है यह पूरी तरह से गोपनीय है।

बता दें, अयोध्या विवाद पर मध्यस्थता कमेटी ने कोर्ट से मोहलत मांगी थी जिसके बाद कोर्ट ने सुनवाई के लिएअब एक नई तारीख दी है। इसके साथ ही अयोध्या मामले में सुनवाई 3 महीने के लिए टाल दी गई है। अब 15 अगस्त तक मध्यस्थता पैनल को पूरी रिपोर्ट कोर्ट के समक्ष पेश करनी होगी।

पैनल ने कोर्ट में दिए अपने याचिका में कहा था कि काम में प्रोग्रेस हुआ है लेकिन उन्हें थोड़ा और मोहलत की जरूरत है। इसी याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अब उन्हें 15 अगस्त तक का समय दिया है।

इसके पहले सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने तीन मध्यस्थों वाले पैनल को आठ हफ्ते का समय दिया था। अदालत के इस आदेश के बाद मध्यस्थ आठ हफ्तों तक अयोध्या में रुक कर संबंधित पक्षों के विचारों को सुना और उसके आधार पर अंतरिम रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में सौंपा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *