ताज़ा खबर :
prev next

मदर्स डे पर गायनेकोलॉजिस्ट सोसायटी में महिलाओं के स्वास्थ्य की हुई जांच

गाज़ियाबाद एब्सट्रेक्ट एंड गायनेकोलॉजिस्ट सोसायटी और रोटरी क्लब द्वारा मदर्स डे के उपलक्ष्य में जिला महिला अस्पताल में महिलाओं के लिए स्वास्थ्य सम्बंधी जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में महिलाओं से सम्बंधित विभिन्न बीमारियों की जांच महिला रोग विशेषज्ञों ने की।
स्वास्थ्य शिविर का शुभारम्भ सांसद वीके सिंह की धर्मपत्नी भारती सिंह ने किया। संस्था की चेयरमैन डॉ. नलिनी गर्ग व महिला अस्पताल की सीएमएस डॉ. दीपा त्यागी ने बताया कि गर्भाशय के मुंह का कैंसर एक घातक बीमारी है यदि समय से इसका पता लग जाए तो इसका इलाज हो सकता है। भारती सिंह ने महिला डॉक्टरों के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि महिलाएं परिवार को संभालने के चक्कर में अक्सर अपनी सेहत से खिलवाड़ करती हैं, जिसके चलते कई गंभीर बिमारियों की चपेट में आ जाती हैं। महिलाओं को परिवार के साथ-साथ खुद के स्वास्थ्य का भी उतना ही ध्यान रखना चाहिए।
शिविर के दौरान महिलाओं की विभिन्न बीमारियों के अलावा पैथोलॉजी जांच की गई। इस मौके पर सचिव डॉ.प्रीति त्यागी, डॉ.रश्मि शर्मा, डॉ.सरला मेहता, डॉ.नेहा पोद्दार, डॉ.शैफाली के अलावा भाजपा नेता विभा रावत आदि मौजूद रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *