ताज़ा खबर :
prev next

डीएम ने मेधावी छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित

गाज़ियाबाद डीएम रितु माहेश्वरी ने सीबीएसई, आईसीएसई, यूपी बोर्ड के दसवीं व बारहवी के मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में 41 मेधावी छात्र-छात्राओं की प्रथम, द्वितीय, तृतीय रेंक आने पर पुरस्कार प्रदान किए।

इस अवसर पर डीएम ने कहा कि मुझे गर्व है गाज़ियाबाद के इन मेधावी छात्र-छात्राओं पर, जिन्होंने जिले का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा मुझे विश्वास है कि गत वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष मेधावी छात्र-छात्राओं की अपेक्षा बढ़ी है। इसका श्रेय प्रधानाचार्य एवं शिक्षकों व अभिभावकों को जाता है। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि जीवन में कठिन परिश्रम और अनुशासन अत्यंन्त आवश्यक है। उन्होंने कहा कि नियमित 5 या 8 घंटे का अध्ययन किया जाए यह आवश्यक नहीं, यह बच्चों की क्षमता पर निर्भर करता है। आपके सफल होने में हेल्दी लाईफ स्टाइल व स्कूल के प्रधानाचार्य, शिक्षकों का महत्त्वपूर्ण योगदान है। जिस फोकस व अनुशासन के साथ आप इस सफलता की सीढ़ी तक पहुंचे है, उस मुकाम को आगे बढ़ाना है।

डीएम ने कहा कि इन मेधावी छात्र-छात्राओं से अन्य सभी छात्र-छात्राओं को प्रेरणा लेनी चाहिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी रमेश रंजन, जिला विद्यालय निरीक्षक पंकज पांडेय, विभिन्न स्कूलों से आये प्रधानाचार्य, शिक्षक, शिक्षिकाएं तथा मेधावी बच्चों के अभिभावक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *