ताज़ा खबर :
prev next

फीस वृद्धि मामला: डीपीएस वसुंधरा, जीडी गोयनका और कैंब्रिज स्कूल पर लगाया जुर्माना

जिला गाज़ियाबाद में फीस को लेकर मनमानी करने वाले प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ प्रशासन की सख्ती जारी है। जिला फीस नियंत्रण समिति को फीस से संबंधित जानकारी नहीं देने पर डीएम रितु माहेश्वरी ने डीपीएसजी वसुंधरा, कैंब्रिज स्कूल इंदिरापुरम और जीडी गोयनका राजनगर पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। यही नहीं छह स्कूलों से स्पष्टीकरण के तौर फीस संबंधित पेपर प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए गए हैं। सोमवार, 13 मई को डीएम की अध्यक्षता में जिला फीस नियंत्रण समिति की बैठक हुई।

कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक पंकज पांडे ने बताया कि कुछ स्कूल फीस वृद्धि से संबंधित दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा रहे। यही नहीं समिति के दिए गए निर्देशों का पालन भी नहीं किया जा रहा। इस पर डीएम नाराज दिखीं। उन्होंने ऐसे स्कूलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

उन्होंने समिति की रिपोर्ट के आधार पर इंदिरापुरम पब्लिक स्कूल इंदिरापुरम, सैफायर इंटरनैशनल स्कूल क्रॉसिंग रिपब्लिक, छाया पब्लिक स्कूल वैशाली, उत्तम स्कूल फॉर गर्ल्स शास्त्रीनगर, दिल्ली पब्लिक स्कूल वसुंधरा, मॉर्डन स्कूल वैशाली, डीएलएफ पब्लिक स्कूल साहिबाबाद, दीप मेमोरियल पब्लिक स्कूल रामप्रस्थ, जीडी गोयनका इंदिरापुरम के प्रकरण पर चर्चा की।

इसके बाद छह स्कूलों से स्पष्टीकरण के तौर फीस संबंधित पेपर प्रस्तुत करने के निर्देश डीएम ने दिए। वहीं, उत्तम स्कूल से एसी चार्ज के संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा भी समिति ने कई स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *