ताज़ा खबर :
prev next

कोलकाता में अमित शाह का रोड शो, भाजपा का आरोप-TMC ने हटाए झंडे और पोस्टर

लोकसभा चुनाव के आखिरी सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होनी है और उससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में रोड शो किया। यह रोड शो मध्य कोलकाता के शाहिद मीनार से उत्तरी कोलकाता में स्वामी विवेकानंद के घर तक गया। रोड शो में शाह के साथ ट्रक में कोलकाता उत्तर और कोलकाता दक्षिण के उम्मीदवार राहुल सिन्हा और चंद्र कुमार बोस मौजूद थे।

इस रोड शो से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के प्रस्तावित रोडशो से जुड़े रास्तों पर पुलिस द्वारा झंडे और पोस्टर नहीं लगाने देने को लेकर मंगलवार को यहां एस्पलानेड के समीप धरने पर बैठ गए थे।

रोड शो के दौरान पार्टी कार्यकर्ता के झंडे लहराते हुए और ‘जय श्री राम’, ‘नरेंद्र मोदी जिंदाबाद’ व ‘अमित शाह जिंदाबाद’ के नारे लगाते रहे। रोड शो के दौरान लोग भगवान राम और भगवान हनुमान बनकर रोड शो में पहुंचे।

विजयवर्गीय ने आरोप लगाया कि कोलकाता पुलिस झंडे और पोस्टर लगाने की इजाजत नहीं दे रही है और वह उस अस्थायी मंच को भी हटाने का प्रयास कर रही है जो उनके स्वागत के लिए लगाया गया है। उन्होंने कहा, ‘हमारे पास रोड शो के लिए जरूरी कागजात एवं अनुमति है। उसके बाद भी पुलिस रूकावट खड़ी कर रही है और झंडे एवं पोस्टर नहीं लगाने दे रही है। पुलिस तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की भांति व्यवहार कर रही है।

उधर, पुलिस का कहना है कि भाजपा को केवल रोडशो की इजाजत दी गयी है, लेकिन उसने कई स्थानों पर अस्थायी मंच खड़ा कर दिया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *