ताज़ा खबर :
prev next

पीएम आवास योजना के नाम पर वसूली करने वाली महिला रंगेहाथों गिरफ्तार

गाज़ियाबाद में प्रधानमंत्री आवास योजना और वेंडिंग जोन में ठिया दिलाने के नाम पर वसूली करने वाली एक महिला को डूडा के परियोजना अधिकारी ने मंगलवार को रंगेहाथ पकड़ लिया। पकड़ी गई महिला नगर निगम मुख्यालय परिसर में ही बैठ कर लोगों से आवेदन करा रही थी और उनसे दो से 2.5 हजार रुपये वसूल रही थी। अनुदान दिलाने के गारंटी पर वह 30 हजार रुपये तक की वसूली कर रही थी। डूडा अधिकारी ने उसे पकड़कर सिहानी गेट पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कोर्ट में पेश किया।

मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे डूडा के परियोजना अधिकारी पवन कुमार शर्मा को सूचना मिली कि एक महिला नगर निगम मुख्यालय के पार्क में बैठी है। रेशमा नाम की महिला लोगों से प्रधानमंत्री आवास योजना और वेंडिंग जोन में ठियों के आवेदन फार्म भरवा रही हैं। आवास योजना का फार्म भरवाने की एवज में 2.5 हजार रुपये और वेंडिंग जोन के लिए दो हजार रुपये वसूल रही थी। पकड़ी गई रेशमा प्रधानमंत्री आवास योजना में ढाई लाख का अनुदान दिलाने की गारंटी भी देती थी। इसकी एवज में वह 30 हजार रुपये का चेक एडवांस में ले लेती थी और अनुदान की पहली किस्त मिलने पर चेक वापस कर आवेदक से 30 हजार रुपये नकद ले लेती थी।

वसूली की शिकायत पर परियोजना अधिकारी पवन कुमार शर्मा ने कर्मचारी बिजेंद्र यादव को ग्राहक बनाकर भेजा। उन्होंने एक 500 के नोट पर निशान लगाकर उसकी फोटो खींच ली। इस नोट को लेकर बिजेंद्र आवास योजना का फार्म भरवाने पहुंचे। महिला ने उनसे ढाई हजार रुपये मांगे। 500 रुपये देकर उसने बाकी रकम लाने का समय मांगा। महिला ने उससे 30 हजार रुपये का चेक भी मांगा। इसके बाद डूडा के परियोजना अधिकारी ने छापेमारी कर महिला को वसूली करते रंगेहाथ पकड़ लिया और कॉल कर पुलिस को बुलाया। पुलिस उसे सिहानी गेट थाने ले गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *