ताज़ा खबर :
prev next

राष्ट्रीय महिला आयोग ने DGP को लिखा पत्र, तेजाब बिक्री पर लगे प्रतिबंध

राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी (Director general of police) को पत्र लिखकर राज्य में तेजाब बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के लिए कार्रवाई किये जाने की मांग की है। दरअसल राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission for Women) ने नॉएडा के दादरी इलाके में 22 साल की एक महिला पर उसके भाइयों द्वारा कथित तौर पर तेजाब से हमला किए जाने की मीडिया रिपोर्ट का संज्ञान लिया है। बुधवार 15 मई को पीड़ित से मिलने के लिए एनसीडब्ल्यू की एक टीम गयी।

बुलंदशहर के गुलावठी कस्बा निवासी हबीज की पुत्री सलमा को उसके दो भाई नोएडा घुमाने के बहाने ऑल्टो कार में बिठाकर घर से लेकर आए थे। रास्ते में सलमा से मारपीट करने लगे। दोपहर दो बजे के करीब कोट पुल के पास बहन के विरोध करने पर दोनों भाइयों ने उसे कार से नीचे उतार दिया। उस पर तेजाब डालकर कोट नहर के नजदीक फेंककर फरार हो गए। वहां से गुजर रहे लोगों ने युवती को देखकर घटना की सूचना पुलिस को दी।
सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गंभीर रूप से घायल युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। महिला की हालत बिगड़ने पर जिला अस्पताल से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। पुलिस ने घायल युवती का बयान दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *