ताज़ा खबर :
prev next

लोकसभा चुनाव : यूपी की 13 सीटों पर मतदान जारी, गोरखपुर में दो मतदानकर्मियों की मौत

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में रविवार, 19 मई को 13 सीटों के लिए 11 जिलों में वोटिंग हो रही है। अब तक 13 सीटों पर 10.06 फीसदी मतदान हो गया है।

गोरखपुर के पिपराइच में बूथ नंबर 381 के प्रा वि माधोपुर में आज तड़के सुबह मतदान अधिकारी तृतीय 56 वर्षीय राजाराम की मौत हो गई। बताया जा रहा हैं कि राजराम की अचानक उसकी तेज सांसें चलने लगीं, यहां से उन्हें एंबुलेंस के जरिए अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया। मृतक रेलवे महाप्रबंधक कार्यालय के सतर्कता अनुभाग में चपरासी पद पर कार्यरत था। पुराना गोरखपुर का स्थायी रहने वाला बताया गया है। मौत की सूचना मिलते ही मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है।

वहीं, चंदौली जिले में पराहूपुर सिकटिया में सपा-भाजपा कार्यकर्ता पोलिंग बूथ के बाहर ही भिड़ गए। भाजपा कार्यकर्ताओं ने सपा कार्यकर्ताओं द्वारा पिटाई करने का आरोप लगाया है। पुलिस बल मौके पर तैनात है।

गोरखपुर में सुबह 9 बजे तक कुल 9.82 फीसदी मतदान हुआ है। गोरखपुर सीट पर 10.06 फीसदी मतदान हुआ है। बांसगांव की तीन विधान सभाओं में कुल 9.42 फीसदी मतदान हुआ है। महाराजगंज जिले में सुबह 9 बजे तक 9 प्रतिशत मतदान हुआ है। सदर में 11, फरेदा 9, नौतनवा 7.5, पनियरा 11, सिसवा बिधान सभा 6 प्रतिशत मतदान हुआ।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि चुनाव लोकतंत्र में एक त्योहार है, जिस तरह से लोगों ने इन चुनावों में भाग लिया है वह सराहनीय है। यूपी और पश्चिम बंगाल की तुलना करें, तो पश्चिम बंगाल के विपरीत पिछले 6 चरणों में यूपी से हिंसा नहीं हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *