ताज़ा खबर :
prev next

बंगाल में हिंसा जारी, निर्मला सीतारमण ने कहा- वोटिंग खत्म होते ही तृणमूल कांग्रेस करा सकती है नरसंहार

लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर वोटिंग कुछ ही समय मे समाप्त होने वाली है। मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल में एक बार फिर हिंसा देखने को मिली है। डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार निलंजन रॉय की कार पर हमला हुआ है। बंगाल में पिछले 6 चरणों के दौरान भी टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई थी।

जाधवपुर और बसीरहाट में बीजेपी ने टीएमसी पर वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। इस बीच बीजेपी ने कहा कि टीएमसी कार्यकर्ताओं को हार दिख रही है, इसलिए बौखलाहट में हिंसा की जा रही है। दूसरी तरफ टीएमसी ने उलटे बीजेपी पर वार करते हुए कहा है कि वह राज्य में शांतिपूर्ण चुनाव नहीं चाहती।

केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि नतीजे पक्ष में न रहने पर ममता बनर्जी नरसंहार करा सकती हैं। उन्होंने कहा, ‘बंगाल की सीएम शुरू से धमकी देती आर रही हैं। इसलिए हमें डर है कि आज पोलिंग खत्म होने के बाद से टीएमसी का नरसंहार उधर शुरू हो सकता है। इसलिए हमारी मांग है कि चुनाव आचार संहिता तक केंद्रीय बलों को वहीं रोका जाए।’ उन्होंने कहा कि टीएमसी की हिंसा के खिलाफ बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से शिकायत करेगा।

बता दें, जाधवपुर से बीजेपी उम्मीदवार प्रफेसर अनुपम हाजरा ने टीएमसी पर कई बूथों पर वोटिंग में गड़बड़ी करने और बीजेपी कार्यकर्ताओं की पिटाई करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी की महिला कार्यकर्ता कपड़े से चेहरे को ढक कर फर्जी वोटिंग कर रही हैं। वहीं, पश्चिम बंगाल के मथुरापुर में महिला मतदाताओं ने बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है। यहां के मोगराहाट में कई महिलाएं हाथों में डंडे लेकर सड़क पर उतरीं और बूथ पर कब्जे का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *