ताज़ा खबर :
prev next

EXIT POLLS के बाद बीजेपी पहुंची चुनाव आयोग, पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में दोबारा चुनाव की मांग

लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा के चलते कुछ इलाकों में दोबारा चुनाव कराने की मांग करते हुए बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की। सोमवार को चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग से मुलाकात कर पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान हुई हिंसा का मुद्दा उठाया और कुछ इलाकों में दोबारा चुनाव कराने की मांग की।

वरिष्ठ बीजेपी नेता एवं केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल ने निवार्चन सदन में मुख्य चुनाव आयुक्त एवं अन्य आयुक्तों से मिलने के बाद मीडिया से कहा कि उन्होंने पश्चिम बंगाल में सातों चरणों में हुई हिंसा के स्थानों का विवरण दिया है और वहां दोबारा मतदान कराने की मांग की है।

गोयल ने कहा कि भाजपा ने पश्चिम बंगाल के अनुभव के आधार पर आयोग से अनुरोध किया है कि इस राज्य के साथ-साथ ओडिशा, कर्नाटक, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा केन्द्रीय बलों के अधीन की जाए, हर मतगणना केन्द्र की सुरक्षा केन्द्रीय बलों के हाथ में हो और वहां सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में गिनती कराई जाए, अनधिकृत व्यक्ति को कतई नहीं आने दिया जाये और इसकी निगरानी उच्चाधिकारी करें। मतगणना की प्रक्रिया की निष्पक्षता और ईवीएम की सुरक्षा के लिए विशेष पर्यवेक्षकों की तैनाती की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *