ताज़ा खबर :
prev next

विजयनगर पुलिस ने मुठभेड़ में इनामी बदमाश दबोचा, एक सिपाही को लगी गोली

गाज़ियाबाद की थाना विजयनगर पुलिस और बदमाशों के बीच दिनदहाड़े हुई मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश घायल हो गया। वहीं, गोली लगने से एक सिपाही भी जख्मी हो गया है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी के कब्जे से चोरी की मोटर साइकिल, तमंचा, कारतूस मिले है। उसके पास से शिवम ज्वैलर्स के यहां से लूटी गईं सोने की अंगुठियां भी बरामद की गई है। वारदात की खबर मिलते ही एसपी सिटी मौके पर पहुंचे।

एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि विजयनगर क्षेत्र में क्रासिंग रिपब्लिक में एसएचओ श्यामवीर सिंह अपनी टीम के साथ चेकिंग पर थे। उसी दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि प्रताप विहार में शिवम ज्वैलर्स के यहां हुई लूट में शामिल बदमाश इलाके से गुजरने वाला है। पुलिस ने बाइक पर आ रहे एक बदमाश को रुकने के लिए इशारा किया। पुलिस को देख बदमाश ने फायरिंग करनी शुरू कर दी।  बदमाश की गोली से एक सिपाही घायल हो गया। जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, पुलिस की गोली बदमाश के पैर में जा लगी, वह बाइक सहित गिर पड़ा। घायल सिपाही और आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल दोनों की हालत खतरे से बाहर है। बदमाश की पहचान सलमान निवासी विजयनगर के रूप में हुई है।

एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि प्रताप विहार जी ब्लाक में बीते 2 मई को शिवम ज्वैलर्स के यहां लूट की वारदात हुई थी। बदमाशों ने दुकान में रखे लॉकर को खुलवा कर का सोने चांदी के जेवरात के छह डिब्बे लूट लिए थे। यह घटना सीवीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। इस मामले में सात मई को पुलिस ने रोहित उर्फ रिक्की पुत्र नरेंद्र सिंह निवासी बुराड़ी दिल्ली और राकेश पुत्र जयपाल सिंह निवासी दुजाना, थाना बादलपुर गौतमबुद्धनगर को गिरफ्तार कर लिया था और लूटा गया सभी माल बरामद कर लिया था।

इसके अलावा इन्ही आरोपियों ने 20 फरवरी को लोनी में डाक्टर वीर सिंह की हत्या की थी। उसमें संजीव नामक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। संदीप और प्रवीण सगे भाई फरार चल रहे थे। डाक्टर की हत्या करने क लिए संदीप ने ही रोहित उर्फ रिक्की और उसके साथी राकेश दुजाना को हत्या करने के लिए सुपारी दी थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *