ताज़ा खबर :
prev next

लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2019 : शुरुआती रुझान में राहुल गांधी से आगे निकलीं स्मृति, जानें यूपी की इन VIP सीटों पर कौन है आगे

लोकसभा की 543 में 542 सीटों पर चुनाव के लिए सात दौर की वोटिंग के बाद मतगणना शुरू हो गई हैं, सभी लोकसभा सीटों के लिए बनाए गए मतगणना केन्द्रों पर बृहस्पतिवार सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू है। हर किसी की निगाह टिकी हुई है कि देश की जनता किसे अपने नुमांइदे के रूप में देख रही है।

उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से मिल रहे शुरुआती रुझानों में बीजेपी की स्मृति इरानी कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से आगे चल रही हैं। शुरूआती वोटों की गिनती में राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी दोनों पिछड रहे हैं। वहीं, रुझानों के साथ साथ सेंसेक्स भी 39,872 के पार पहुँच गया है।

 

रिजल्ट 2019

    • उत्तर प्रदेश की लखनऊ सीट से समाजवादी पार्टी की लोकसभा उम्मीदवार और शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा करीब चार हजार मतों से पीछे चल रही हैं। पूनम का मुकाबला गृह मंत्री राजनाथ सिंह से है।
    • आजमगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी के कैंडिडेट और भोजपुरी अभी एक्टर निरहुआ मतगणना रुझान में पीछे चल रहे हैं। निरहुआ का मुकाबला समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए गोरखपुर की सीट प्रतिष्ठा का सवाल है।
    • रामपुर से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार और बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस जया प्रदा ने कहा हम जीत रहे हैं। जया ने कहा, ये अस्मिता की लड़ाई है। हालांकि रुझान में जया के खिलाफ समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान करीब 700 मतों से लीड कर रहे हैं। रामपुर से जयाप्रदा आगे चल रही हैं।
    • गोरखपुर से भोजपुरी सुपरस्टार और बीजेपी कैंडिडेट रवि किशन आगे चल रहे हैं। रुझान में रवि किशन सपा और बसपा के गठबंधन के उम्मीदवार से करीब चार हजार मतों से आगे हैं।
    • अमेठी में बीजेपी उम्मीदवार स्मृत‍ि ईरानी कांग्रेस के उम्मीदवार राहुल गांधी से 2000 वोट से आगे चल रही हैं। एग्ज‍िट पोल के नतीजों में भी दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली थी। रायबरेली से सोनिया गांधी पीछे चल रही हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *