ताज़ा खबर :
prev next

बढ़त के बाद बीजेपी में जश्न का माहौल, शेयर बाजार में भी जबरदस्त उछाल, सेंसेक्‍स 40 हजार के पार

लोकसभा चुनाव 2019 का आज फैसले का दिन है। किसकी होगी हार और किसकी बनेगी सरकार, इसका फैसला आज हो जाएगा। देश की 542 संसदीय सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। शुरुआती रुझानों बीजेपी+ का पलड़ा भारी लग रहा है। पंजाब को छोड़कर उत्तर भारत के लगभग सभी राज्यों में बीजेपी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इस बीच भारतीय शेयर बाजार में शानदार बढ़त देखने को मिली है।
शुरुआती रुझानों में भाजपा के आगे चलने से शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। सेंसेक्स में सुबह 739 अंकों की उछाल के साथ 39,840 पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी में 111.85 अंकों के उछाल के साथ 11,849 अंकों पर कारोबार कर रहा है।आज लोकसभा चुनाव 2019 के रुझान आने शुरू हो गए हैं और शुरुआती रुझानो में भाजपा आगे चल रही है। नतीजों से एक दिन पहले कल बुधवार को शेयर बाजार हरे निशान पर बंद हुआ। कल सेंसेक्स 140 अंकों की बढ़त के साथ 39,110 और निफ्टी करीब 20 अंकों की बढ़त के साथ 11,737 के स्तर पर बंद हुआ।
रुझानों के नतीजे देख बीजेपी ने जश्न की तैयारी भी पूरी कर ली है। दिल्ली में बीजेपी दफ्तर में कार्यकर्ता और नेता जुटने लगे हैं। यहां पूजा भी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि अगर नतीजे बीजेपी के पक्ष में आए तो शाम में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी दफ्तर पहुंचेंगे। इसके अलावा बीजेपी दफ्तर में 20 से 22 हजार कार्यकर्ताओं के पहुंचने की उम्मीद है।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कार्यकर्ताओं से जीत के बाद बीजेपी दफ्तर पहुंचने की अपील की है। मनोज तिवारी ने कहा कि 20 से 22 हजार से अधिक कार्यकर्ता आज बीजेपी दफ्तर पहुंचेंगे।  शाम को जीत का जश्न मनाने खुद पीएम नरेंद्र मोदी आएंगे। अब सिर्फ नतीजों का इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *