ताज़ा खबर :
prev next

UP Election Result : बुआ-बबुआ की मेहनत धरी की धरी रह गई, मोदी की ‘सुनामी’ में सब ध्वस्त

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने के बाद विपक्षी पार्टियों को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है।  लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सियासत पर सबसे ज्यादा नजर थी, मगर यहां बसपा-सपा गठबंधन भी ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा पाया और बीजेपी को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। मोदी लहर पर सवार भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 80 में से 62 सीटें जीती हैं। इसके अलावा बसपा ने 11, सपा ने 6, अपना दल-सोनेलाल ने 1 और कांग्रेस ने एक सीट जीती है।

चुनाव आयोग द्वारा घोषित परिणाम के मुताबिक वाराणसी से प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा-बसपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी सपा की शालिनी यादव को चार लाख 79 हजार 505 मतों से हराया। मोदी को कुल 674664 मत मिले। वहीं शालिनी को 195159 वोट हासिल हुए। कांग्रेस के अजय राय तीसरे स्थान पर रहे जिन्हें 152548 मत प्राप्त हुए।

लखनऊ सीट से भाजपा उम्मीदवार केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी निकटतम प्रत्याशी सपा की पूनम सिन्हा को 347302 मतों से हराया। सुलतानपुर से भाजपा उम्मीदवार केन्द्रीय महिला एवं परिवार कल्याण मंत्री मेनका गांधी ने कड़े संघर्ष के बाद गठबंधन प्रत्याशी बसपा के चंद्रभद्र सिंह ‘सोनू’ को 14526 मतों से हराया।

वहीं, उत्तर प्रदेश की चर्चित गाज़ियाबाद सीट से भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी गठबंधन उम्मीदवार सपा के सुरेश बंसल को 501500 मतों से हराया।

जानिये उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे :-

उत्तर प्रदेश: 80 सीटें
भाजपा- 59
बसपा- 11
सपा-6
एडी-1
आरएलडी-1
कांग्रेस- 1
अन्य-1

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *