ताज़ा खबर :
prev next

कश्मीर में सेना को मिली बड़ी सफलता, मोस्ट वॉन्टेड आतंकी जाकिर मूसा ढेर

कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में सेना ने मोस्ट वॉन्टेड टेररिस्ट जाकिर मूसा को एक एनकाउंटर में मार गिराया। हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी के बाद घाटी में आतंक के पोस्टर बॉय बन चुके जाकिर मूसा ने इंजनियरिंग की पढ़ाई छोड़ इस्लामिक राज्य की स्थापना के लिए जंग का रास्ता चुना। वह आतंकी संगठन अल कायदा से जुड़े अंसार गजावत-उल-हिंद का चीफ था।

कश्मीर घाटी में सेना ने आतंकियों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए दक्षिण कश्मीर के त्राल में मोस्ट वॉन्टेड टेररिस्ट जाकिर राशीद भट्ट उर्फ जाकिर मूसा को एक एनकाउंटर में मार गिराया। आतंकी संगठन अंसार गजावत-उल-हिंद के चीफ जाकिर मूसा को पुलवामा के उसी इलाके में मार गिराया गया है, जहां साल 2016 में सेना ने हिज्बुल के कमांडर बुरहान वानी को ढेर किया था। भारतीय सेना के नॉर्दर्न कमांड ने आधिकारिक तौर पर मूसा के मारे जाने की पुष्टि की है।

कश्मीर घाटी में सेना को गुरुवार दोपहर पुलवामा के त्राल में जाकिर मूसा के मौजूद होने की जानकारी मिली थी। इस सूचना पर सेना की 42 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप, और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने यहां पर बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान जाकिर मूसा के ठिकाने की घेराबंदी कर सेना के अधिकारियों ने उसे सरेंडर करने के लिए कहा, जिसपर मूसा ने सेना के अधिकारियों पर ग्रेनेड हमला कर भागने की कोशिश की। मुठभेड़ के दौरान वह ढेर हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *